Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > एसटीएफ की निगरानी में हो रही यूपीपीसीएस की परीक्षा

एसटीएफ की निगरानी में हो रही यूपीपीसीएस की परीक्षा

एसटीएफ की निगरानी में हो रही यूपीपीसीएस की परीक्षा
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित पीसीएस प्री-2018 परीक्षा रविवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कड़ी निगरानी में आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा प्रदेश के 28 जिलों के 1382 केंद्रों पर दो पालियों में हो रही है।

दरअसल पिछले कई सालों से उप्र लोक सेवा आयोग के चयन प्रक्रिया पर प्रश्न चिह्न लगने लगे थे। ऐसे में इस बार आयोग के इतिहास में पहली बार परीक्षा में किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स की टीमों को लगाया गया है। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से भी निगरानी की जा रही है। साथ ही परीक्षा के लिए हर जिले में एडीएम स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

हालांकि, इससे पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा में भी प्रश्नपत्रों की सुरक्षा और परीक्षा की निगरानी के लिए आयोग ने एसटीएफ की सेवा ली थी। पीसीएस प्री-2018 परीक्षा में प्रदेश भर में लगभग छह लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। पहली पाली की परीक्षा पूर्वाह्न 9.30 से 11.30 बजे के बीच हुई जबकि दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 2.30 से 4.30 बजे के बीच चल रही है।

समाचार लिखे जाने तक किसी परीक्षा केंद्र से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली। हालांकि कुछ परीक्षा केंद्रों पर तमाम अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा छोड़ने की खबर है।

Updated : 2018-10-28T23:33:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top