Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र : जेटली की खाली सीट पर राज्यसभा का उप चुनाव 16 अक्टूबर को

उप्र : जेटली की खाली सीट पर राज्यसभा का उप चुनाव 16 अक्टूबर को

उप्र : जेटली की खाली सीट पर राज्यसभा का उप चुनाव 16 अक्टूबर को

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए 16 अक्टूबर को उपचुनाव होगा। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को उपचुनाव की घोषणा कर दी।

निर्वाचन आयोग की घोषणा के क्रम में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार उपचुनाव के लिए 27 सितम्बर को अधिसूचना जारी की जायेगी। नामांकन की अंतिम तिथि चार अक्टूबर है, जबकि पांच अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। शुक्ला ने बताया कि नाम वापसी की अंतिम तिथि नौ अक्टूबर है और 16 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक मतदान होगा। मतगणना 16 अक्टूबर को ही अपराह्न पांच बजे से प्रारम्भ होगी।

केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने आज राज्यसभा की दो रिक्त सीटों के लिए उप चुनाव की घोषणा की है। इसमें एक सीट उत्तर प्रदेश में तथा एक सीट बिहार की है। उत्तर प्रदेश की सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली तथा बिहार की सीट राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई है। अरूण जेटली मार्च 2018 में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिये चुने गये थे। उनका कार्यकाल अभी वर्ष 2024 तक था। इस बीच लंबी बीमारी के चलते 24 अगस्त को उनका निधन हो गया था।

Updated : 26 Sep 2019 11:54 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top