Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी : रोडवेज बसों में यात्रियों को फ्री वाई-फाई देने की तैयारी

यूपी : रोडवेज बसों में यात्रियों को फ्री वाई-फाई देने की तैयारी

यूपी : रोडवेज बसों में यात्रियों को फ्री वाई-फाई देने की तैयारी
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) यात्रियों को बसों में फ्री वाई-फाई देने की तैयारी कर रहा है। इसका फैसला 13 अगस्त को टेंडर खुलने के बाद होगा।

परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक राजेश वर्मा ने गुरूवार को बताया कि इस बार की टेंडर प्रक्रिया में पांच कंपनियों ने हिस्सा लिया है। इसलिए उम्मीद है कि टेंडर प्रक्रिया में किसी न किसी कंपनी को वाई-फाई लगाने का ठेका मिल जाएगा। रोडवेज की साढ़े बारह हजार बसों में नौ हजार साधारण बसें और साढ़े तीन हजार अनुबंधित बसें शामिल है। इनमें साधारण बसों के अलावा वोल्वो, शताब्दी, जनरथ व स्कैनिया बसें वाई-फाई से लैस होंगी। शुरूआत में यात्रियों को 30 मिनट तक फ्री में वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। फिलहाल टेंडर प्रक्रिया पूरा होने के बाद परिवहन निगम मुख्यालय वाई-फाई सुविधा शुरू करने के लिए सरकुलर जारी करेगा। उसी आधार पर वाई-फाई की सुविधा यात्रियों को दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि 13 अगस्त को टेंडर खुलने के बाद वाई-फाई पर फैसला होगा। जिस कंपनी को वाई-फाई सिस्टम लगाने का ठेका मिलेगा उसे मरम्मत भी करनी होगी।

उल्लेखनीय है कि तीन वर्षों की कवायद के बाद एक बार फिर यात्रियों को बस और बस अड्डे पर वाई-फाई की सुविधा देने की तैयारी है। 12500 रोडवेज बसें और 225 बस अड्डों पर वाई-फाई के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए थे। जिसमें बीएसएनएल सहित दिल्ली की दो कंपनी और दो निजी कंपनियों ने टेंडर प्रक्रिया में हिस्सा लिया है।

Updated : 2018-08-09T19:55:56+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top