Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित, कानपुर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप

यूपी बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित, कानपुर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप

यूपी बोर्ड की दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित, कानपुर के प्रिंस पटेल ने किया टॉप
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बोर्ड के हाई स्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। 88.18 प्रतिशत छात्रों ने दसवीं की परीक्षा पास की है। 91.69 प्रतिशत छात्राओं ने बाजी मारी है। वहीं 85.25 फीसदी छात्रों ने हाईस्कूल की परीक्षा पास की है। कानपुर नगर के प्रिन्स पटेल ने 10 वीं में टाॅप किया है।

शाम चार बजे 12 वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया जायेगा। छात्र माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट यूपीएमएसपी.इडीयू.इन तथा एनआईसी की वेबसाइट यूपीआरईएसयूएलटीएस.एनआईसी.इन पर देखा जा सकता है।

यूपी बोर्ड परीक्षा में कानपुर के छात्रों ने परचम लहरा दिया। प्रिंस पटेल ने जहां 97.6 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान हासिल किया तो दूसरे स्थान पर संयुक्त रुप से किरण कुशवाहा रही। पहला और दूसरा स्थान कानपुर के छात्रों के नाम रहा जिससे छात्रों में जबरदस्त खुशी की लहर दिखाई दी। लड़कों में कानपुर के प्रिंस पटेल ने टॉप किया है। उन्होंने 600 में 586 अंक हासिल किये और वह अनुभव इंटर कॉलेज मुरलीपुर कानपुर के छात्र हैं। वहीं दूसरा स्थान भी कानपुर के नाम रहा। यहां की किरन कुशवाहा ने 600 में से 585 अंक प्राप्त किया, जो शिवाजी इंटर कॉलेज आरा कानपुर की छात्रा है। हालांकि किरण संयुक्त रुप से दूसरे स्थान पर आई है। दोनों टॉपरों के साथ अच्छे अंकों से पास करने वाले छात्र छात्राओं में खुशी का ठिकाना नहीं है।

Updated : 18 Jun 2022 9:32 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top