Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को दिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये

यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को दिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये

यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को दिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार हर बड़ा कदम उठा रही है। इसी क्रम में बुधवार को राज्य की योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग के लिए अतिरिक्त 50 करोड़ रुपये की घोषणा की। इसके साथ ही सरकार ने प्रदेश की जनता से कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा के बाद अपने घरों में रहने की अपील की है।

वहीं, बीती रात देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार लोगों के घर-घर में जरूरी सामान पहुंचाएगी। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया- अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के 'पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट' व कोरोना जांच की 'टेस्टिंग किट' हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूं।

अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ की राशि आज़मगढ़ मेडिकल कॉलेज के समस्त चिकित्सकों-स्वास्थ्यकर्मियों के 'पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विप्मेंट' व कोरोना-जाँच की 'टेस्टिंग किट' हेतु देते हुए मैं समस्त जनता से इस कठिन समय में सहयोग की अपील करता हूँ.

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बीच प्रशासन ने लोगों को मदद पहुंचाना शुरू कर दिया है। लोग घरों से बाहर ना निकले इसके लिए यूपी में व्यवस्था शुरू कर दी गई है। रामपुर जिले के जिलाधिकारी ने ट्वीट कर जानकारी दी है आप लोग बिल्कुल भी परेशानल ना होगा। उन्होंने कहा कि हम आपके घर खुद आएंगे। डीएम ने बिलासपुर तहसील की फोटो ट्वीट करते दिखाया की किस तरह लोगों के घर में दूध पहुंचाया जा रहा है।

Updated : 25 March 2020 9:13 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top