Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी : पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश के साथ गिरे ओले, फसलें चौपट, 33 लोगों की मौत

यूपी : पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश के साथ गिरे ओले, फसलें चौपट, 33 लोगों की मौत

यूपी : पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश के साथ गिरे ओले, फसलें चौपट, 33 लोगों की मौत
X

लखनऊ। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने से किसानों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। किसानों की फसले चौपट हो गई है। बिजली, पेड़ और दीवार गिरने से अब तक 33 लोगों की मौत हो गई । वहीं अकेले अवध में 13 लोगों की जान चली गई है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक हफ्ते में ही दूसरी बार प्रकृति की मार के कारण हजारों हेक्टेयर में खड़ी फसलें तहस-नहस हो गईं। गेहूं, चना, आलू, मटर और मसूर की 60 फीसदी फसलें खेतों में ही बर्बाद हो गईं।

अवध के कई जिलों में शुक्रवार को आंधी के बीच बारिश व ओले गिरने से 13 लोगों की जान चली गई। अकेले सीतापुर जिले में दीवारें व छप्पर गिरने से आठ और बाराबंकी में दो लोगों की मौत हो गई। बलरामपुर, अयोध्या, बहराइच में भी एक-एक मौतें हुई हैं।

बहराइच में तो बारिश-तूफान के बीच स्कूल से लौट रहे बच्चों पर बिजली का खंभा गिरने से एक मासूम की मौत हो गई जबकि कई झुलस गए। बहराइच में 33.1 जबकि लखनऊ में 12 मिमी. पानी बरसा।सुल्तानपुर में देर रात से ही बारिश के बीच ओलावृष्टि होती रही। इससे सड़क पर ओलों की मोटी परत बिछ गई।

Updated : 14 March 2020 7:16 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top