Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र विधानसभा शीतकालीन सत्र शुरू, सदन में मुलायम सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि

उप्र विधानसभा शीतकालीन सत्र शुरू, सदन में मुलायम सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि

समाजवादी पार्टी के विधायक विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठ गये

उप्र विधानसभा शीतकालीन सत्र शुरू, सदन में मुलायम सिंह को दी गयी श्रद्धांजलि
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा के शीतकालीन सत्र के पहली दिन सदन की कार्यवाही शुरु होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक प्रस्ताव रखा।उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव लगभग 83 वर्ष के थे। वह 10 बार विधानसभा के सदस्य और एक बार एमएलसी रहे। वह कई बार मंत्री, तीन बार मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भी रहे। वह लोकसभा सदस्य भी चुने गए। केंद्र की देवगौड़ा सरकार में रक्षा मंत्री भी रहे। उनका निधन प्रदेश और देश के लिए बड़ी क्षति है।

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की अनुपस्थिति में समाजवादी पार्टी के विधायक व विधानसभा में मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने भी श्रद्धांजलि व्यक्त की। इनके अलावा कांग्रेस की नेता आराधना मिश्रा मोना, बसपा नेता उमाशंकर सिंह, अपना दल एस के नेता व कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और निषाद पार्टी अध्यक्ष डा. संजय निषात समेत अन्य नेताओं ने भी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही समाजवादी पार्टी के विधायक विधानभवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष धरने पर बैठ गये। सपा विधायकों ने योगी आदित्यनाथ के कामकाज पर सवाल खड़ा किया और युवाओं के लिए रोजगार की मांग उठाई। उन्होंने उत्तर प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। सपा विधायक उपचुनाव में धांधली का आरोप लगा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान आज योगी सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी।

Updated : 2022-12-11T22:50:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top