Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी : आंधी और आकाशीय बिजली से 17 लोगों की मौत, यहां जानें

यूपी : आंधी और आकाशीय बिजली से 17 लोगों की मौत, यहां जानें

यूपी : आंधी और आकाशीय बिजली से 17 लोगों की मौत, यहां जानें
X

लखनऊ। प्रदेश में गर्मी के बेहार होने के बाद बुधवार को कई जिलों में अंधड़ और बारिश से 17 लाेगों की जान चली गई । बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर में चार, देवरिया व अवध में तीन-तीन, बलिया में दो, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक और लोगों की मृत्यु होने के समाचार हैं।

आंधी के कारण कहीं पेड़ गिर गए तो कहीं टीन शेड उड़ गए। कई जगह बिजली के खंभे गिर गए। इसकी वजह से बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी थी। सिद्धार्थनगर में आंधी की वजह से टिन शेड गिरने से मेडिकल कॉलेज में निर्माण कार्य में लगे बिहार के कटिहार के मजदूर रहीम (30) की मौत हो गई, जबकि शमीम और खुशबुल घायल हो गए।

इसी तरह जिले शोहरतगढ़ के चोहट्टा गांव निवासी बृजभान यादव (30) खेत की ओर गए थे। इसी दौरान आंधी और बारिश आ गई। वापिस लौटते समय बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई।ढेबरुआ गांव निवाली विशाल (22) दवा लेकर साइकिल से घर लौट रहे थे। उनके ऊपर पेड़ गिर पड़ा, इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसी तरह डुमरियागंज के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के पेड़रा गांव निवासी बुधना (65) पत्नी साधू की जान भी आंधी ने ले ली। आंधी आई और उनके ऊपर पेड़ गिर पड़ा। देवरिया के भलुअनी कस्बे में बिजली का खंभा गिरने से चाय विक्रेता शुभम (22) की मौत हो गई। गौरीबाजार के पथरहट गांव की हरिजन बस्ती निवासी इसरावती (55) की बारिश के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। गौरीबाजार थाना क्षेत्र के अमारी गांव में पक्की दीवार ढहने से मलबे में दबकर रामनयन प्रजापति के बेटे छोटे (9)की मौत हो गई।

Updated : 13 Jun 2019 7:03 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top