Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लघु सिंचाई विभाग में सबके सामने हुए ट्रांसफर, हर इंजीनियर को मिली मनचाही पोस्टिंग

लघु सिंचाई विभाग में सबके सामने हुए ट्रांसफर, हर इंजीनियर को मिली मनचाही पोस्टिंग

सभागार में बैठे प्रमुख सचिव, वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े जलशक्ति मंत्री ने बांटे नियुक्ति पत्र

लघु सिंचाई विभाग में सबके सामने हुए ट्रांसफर, हर इंजीनियर को मिली मनचाही पोस्टिंग
X

लखनऊ। एक दो नहीं, तबादले के दायरे में दो दर्जन से अधिक इंजीनियर और सबको मनचाही तैनाती। वह भी केवल नौ मिनट में। तबादलों का यह पारदर्शी और सबसे अलग उदाहरण पेश किया गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार के लघु सिंचाई विभाग ने।

प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव ने जल निगम सभागार में तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियरों को एक साथ बुलाया और सबको मेरिट व वरिष्ठता के आधार पर स्कीन पर दिख रहे रिक्तियों को चुनने का मौका दिया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हैदाराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये जुड़े रहे।

पारदर्शी प्रक्रिया की सराहना

जलशक्ति मंत्री ने तबादले की इस पारदर्शी प्रक्रिया की सराहना करते हुए मनचाहा विभाग पाए इंजीनियरों से इसी पारदर्शी तरीके से काम करने का आह्वान किया। प्रमुख सचिव ने जल निगम सभागार में ही इंजीनियरों को नई तैनाती का नियुक्ति पत्र भी दे दिया।

मंत्री ने पूछा, बताइये कहां चाहते हैं पोस्टिंग -

जल निगम मुख्यालय के सभागार में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हैदराबाद से जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह स्क्रीन पर थे। दूसरी तरफ सभागार में एक टेबिल पर प्रमुख सचिव नमामि गंगे अनुराग श्रीवास्तव और तबादले के दायरे में आने वाले इंजीनियर साथ बैठे थे। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव ने इंजीनियरों से पूछा कि बताइये आप कहां पोस्टिंग चाहते हैं। प्रमुख सचिव की मौजूदगी में एक-एक करके इंजीनियरों ने जल शक्ति मंत्री को अपनी मनचाही पोस्टिंग बताई, जिसको उन्होंने स्वीकार करते हुए नियमानुसार रिक्त स्थानों पर प्रमुख सचिव को नियुक्ति के निर्देश दिये।

जो वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ा उनको प्रमुख सचिव ने खुद किया फोन

जल निगम मुख्यालय में पारदर्शी तरीके से तबादले देने की प्रक्रिया के दौरान जो इंजीनियर वीडियो कांफ्रेंसिंग से नहीं जुड़ पाए उनको प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने खुद फोन लगाया और पूछा कहां चाहते हो तैनाती।

जैसे पारदर्शी तैनाती वैसे ही पारदर्शी तरीके से करें काम -

इस मौके पर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मनचाही पोस्टिंग पाने वाले इंजनियरों को बधाई दी। उन्होंने इंजीनियरों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को पूरा करने के लिए पूरी ईमानदारी, निष्पक्षता और मेहनत से काम करें। उन्होंने कहा कि जिस पारदर्शी तरीके से आप सबका तबादला किया गया है उसी पारदर्शी तरीके से अपने जिलों में बेहतरीन काम करके दिखाएं। बरसात को देखते हुए सारी तैयारियां समय से की जाएं। उन्होंने इंजीनियिरों से कहा कि योजनाओं को समय पर पूरा कराएं और शिकायत का कोई मौका न दें।

Updated : 30 Jun 2022 1:27 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top