Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > नेपाल के रास्ते भारत में घुसे दो आतंकी, एटीएस सक्रिय

नेपाल के रास्ते भारत में घुसे दो आतंकी, एटीएस सक्रिय

नेपाल के रास्ते भारत में घुसे दो आतंकी, एटीएस सक्रिय
X

लखनऊ। नेपाल के रास्ते से दो आतंकी उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से सटी सीमा का उपयोग कर भारत में आ गए हैं। आतंकी घुसपैठ की सूचना मिलने पर यूपी आतंक निरोधक दस्ता (एटीएस) पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। अपने नेटवर्क के जरिये एटीएस तीन जिलों में आतंकियों की खोज कर रहा है।

बस्ती जिले में दो आंतकियों के घुसपैठ की जानकारी सबसे पहले खुफिया विभाग से यूपी पुलिस को हुई। बस्ती जोन के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए समस्त जानकारियों को यूपी एटीएस के आला अधिकारियों को दी। इसके बाद इनपुट के आधार पर एटीएस के आला अधिकारियों की टीम ने त्वरित बैठक कर अपने नेटवर्क को सक्रिय किया है। बस्ती, गोरखपुर और आसपास के जिलों में नेटवर्क फैलाकर दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। दोनों आतंकियों की पहचान ख्वाजा मुइनुद्दीन और अब्दुल समद के रुप में हुई हैं। भारत की सीमा में घुसने के बाद किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की मंशा को देखते हुए इनकी गिरफ्तारी के लिए यूपी एटीएस, यूपी पुलिस और खुफिया एजेंसी प्रयास में जुटी हुई हैं। इसके अतिरिक्त सीमावर्ती आने जाने वाले मार्गों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

दोनों के भारत की सीमा में घुसे होने के 50 घंटे बीतने के बाद भी अभी तक इनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। यूपी एटीएस को अहम सुराग हाथ लगे है। दोनों आतंकियों के बारे में मिली जानकारी के अनुसार मुइनुद्दीन सीरिया में ट्रेनिंग ले चुका है। उसकी एक बार गिरफ्तारी हुई थी और अब वह जमानत पर छूटकर फिर से सक्रिय है। दूसरा समद सिमी का सदस्य रहा है और वह 2018 में गिरफ्तार हुआ था। वह भी बाहर आने के बाद से छुपकर सक्रिय है।

एटीएस आईजी असीम अरुण के मुताबिक, यूपी एटीएस दोनाें आतंकियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी करने का प्रयास कर रही है। अभी ये भारत में है या लौट गये? इसकी पुष्टि की जा रही है। जैसे ही दोनों की लोकेशन मिलेगी, उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Updated : 4 Jan 2020 2:47 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top