Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले ढ़ाई साल के दौरान उनकी सरकार की उपलब्धियों और राज्य के भविष्य के लिए विकास की दिशा में उठाए गए कदमों को लोगों के सामने रखा। योगी आदित्यनाथ ने मंदी को तात्कालिक बताते हुए कहा कि हम इसे जल्द उबरेंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो कॉरपोरेट छूट दी है उसका लाभ हमें मिलने वाला है और दो देशों की लड़ाई का फायदा हमें मिलेगा। इससे देश में निवेश बढ़ेगा। यह मंदी तात्कालिक है और हम इससे उबरेंगे।

उन्होंने कहा कि पहले यूपी में कोई निवेश नहीं करना चाहता था। मैंने कहा था कि ग्लोबल समिट करो मैं उसमें आऊंगा। हर साल की समिट में यह निवेश बढ़ता चला गया। तीसरे समिट में हमारे ढाई लाख करोड़ के निवेश का प्रस्ताव मिला था। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब हम डिफेंस समिट करने जा रहे हैं। इसको लेकर लोगों में बहुत उत्साह है। यह माहौल शुभ अवसर है जिससे राज्य की खुशहाली के लिए अच्छा है। इससे एक ट्रिलियन इकनॉमी प्रदेश की होगी और देश की पांच ट्रिलियन इकनॉमी के लक्ष्य को हासिल करेंगे।

सीएम योगी ने कहा, ढाई साल में हमने जो चीजें देनी थी किसानों, मजदूरों, महिलाओं और समाज के प्रत्येक तपके को देना है चाहिए था केन्द्र सरकार के साथ मिलकर दिया। हम इसका तीसरा सेंशन कल से शुरू करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि हम हर जिले की जीडीपी तय करने वाले हैं।

सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमारे सामने जो अवसर है, उसे हम पूरा कर रहे हैं। आगरा में व्यापक संभावना है। यह बृज भूमि विकास के मामले में आगे है। आगरा में कुछ इश्यू है और हमारे प्रयास है जो मामले कोर्ट में चल रहे हैं उसके मामले भी समय से निपटाए जाएंगे। मेट्रो, हवाई अड्डा, नदी स्वच्छता, पर्यटक विकास पर भी तेजी से काम चल रहा है।

Updated : 21 Sep 2019 12:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top