Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > यूपी में बारिश का कहर, 16 की मौत, 461 कच्चे मकान ढहे

यूपी में बारिश का कहर, 16 की मौत, 461 कच्चे मकान ढहे

यूपी में बारिश का कहर, 16 की मौत, 461 कच्चे मकान ढहे
X

लखनऊ। राजधानी लखनऊ व आसपास के जनपदों में हो रही बारिश के चलते पिछले चौबीस घंटे के भीतर 16 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 घायल, 18 पशुहानि के अलावा 461 कच्चे मकान व झोपड़ियां ढह गए। यह आंकड़ा शनिवार से लेकिर रविवार की सुबह तक का है।

राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने रविवार को बताया कि लखनऊ समेत राज्य के विभिन्न जनपदों में हुई तेज बारिश से चौबीस घंटे के भीतर शाहजहांपुर में छह, सीतापुर में तीन अमेठी व औरेया में दो दो, लखीमपुर खीरी, उन्नाव रायबरेली एक-एक की मौत हो गई है।

वहीं, इस बारिश में अभी तक 12 लोग गंभीर घायल हो गये हैं, जबकि 18 पशुहानि और 461 कच्चे-पक्के मकान ढह गए हैं। इस बारिश से लोगों को भारी नुकसान हुआ है।

इसके अलावा बारिश से गंगा, घाघरा, शारदा व सई नदियों का जलस्तर इतना बढ़ गया है कि पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है। नदियों के लगातार बढ़ते जलस्तर को देखते हुए लोग घर से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि ऐतिहातन तौर पर जिला प्रशासन ने राहत बचाव कार्य के लिए नदियों के किनारे एनडीआरएफ की टीमें तैनात की हैं तथा इस बारिश में हुए नुकसान को लेकर भी पीड़ितों को हर संभव मदद की जा रही है।

Updated : 2018-09-02T20:45:15+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top