Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे के दस्तावेज गायब होना दुर्भाग्यपूर्ण : मायावती

रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे के दस्तावेज गायब होना दुर्भाग्यपूर्ण : मायावती

रक्षा मंत्रालय से राफेल सौदे के दस्तावेज गायब होना दुर्भाग्यपूर्ण : मायावती
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने रक्षा मंत्रालय से राफेल लड़ाकू विमान सौदे के अहम व गुप्त दस्तावेज गायब हो जाने को अति दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि देशहित व देश सुरक्षा के मामले में मोदी सरकार विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा केन्द्र सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के दौरान यह सनसनीखेज रहस्योघाटन करने से पहले नरेन्द्र मोदी सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए थी।

मायावती ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि देश की सुरक्षा के साथ इस प्रकार का गम्भीर व घातक खिलवाड़ मोदी सरकार में ही मुमकिन है। अगर उच्चतम न्यायालय में पुर्नविचार याचिका पर सुनवाई नहीं हो रही होती तो शायद देश को यह पता ही नहीं चल पाता कि ऐसी गम्भीर घटना केन्द्र सरकार की नाक के नीचे घटित हुई है। यह घटना देश की 130 करोड़ जनता को चिन्तित कर रही है। खासकर आगामी लोकसभा चुनाव के समय में जनता यह सोचने पर मजबूर है कि क्या वाकई देशहित व देश की सुरक्षा सुरक्षित व मजबूत हांथों में है, जैसा कि दावा किया जा रहा है?

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पहले पुलवामा और अब राफेल के मामले में भी राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार अपनी घोर विफलता व वादाखिलाफी से लोगों का ध्यान बांटने की कोशिशकर रही है। उन्होंने कहा कि राफेल विमान सौदे के संबंध में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की विपक्ष की मांग को भाजपा संसद के भीतर व बाहर भी लगातार ठुकराती रही है। इसलिए उच्चतम न्यायालय को इस मामले की अपनी निगरानी में जांच करानी चाहिए।

Updated : 7 March 2019 10:18 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top