Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रो. एके त्रिपाठी ने आरएमएलआई के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

प्रो. एके त्रिपाठी ने आरएमएलआई के निदेशक पद से दिया इस्तीफा

प्रो. एके त्रिपाठी ने आरएमएलआई के निदेशक पद से दिया इस्तीफा
X

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (आरएमएलआई) के निदेशक प्रो. एके त्रिपाठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्हें 13 नवंबर को आरोप मुक्त कर दोबारा निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. शनिवार की शाम में उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन को भेजा था. जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

उन्होंने इस्तीफे में निजी कारण की बात कही है। सूत्रों की मानें तो उन्होंने दबाव के चलते इस्तीफा दिया है। संस्थान के कुछ लोगों का कहना है कि प्रो. एके त्रिपाठी का इस्तीफा सुनियोजित है। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तकआरएमएलआई के निदेशक का चार्ज किसी को नहीं दिया गया है। प्रो. एके त्रिपाठी के इस्तीफे के बाद से ही संस्थान से लेकर चिकित्सा शिक्षा विभाग तक में हलचल मच गई है।

बता दें कि प्रो. एके त्रिपाठी को जून महीने में मरीजों के इलाज में लापरवाही के आरोप में निदेशक पद से शासन ने हटा दिया था। जांच में उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था। दिवाली के दिन उन्हें दोबारा निदेशक पद पर बहाली की गई थी. सूत्रों ने बताया कि प्रो. एके त्रिपाठी के इस्तीफे के बाद प्रो. नुजहत को दोबारा कार्यकारी निदेशक के तौर पर कार्यभार संभालने के लिए कहा गया था, लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया।

आरएमएलआई में पिछले एक महीने में तीन निदेशक बदलें गए हैं। प्रो. एके. त्रिपाठी पर आरोप लगने के बाद उन्हें हटारकर जून महीने में प्रो. नुजहत हुसैन को कार्यकारी निदेशक के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. संस्थान में आपासी गुटबाजी और आंतरिक दबाव के चलते उन्होंने अक्टूबर माह में इस्तीफा दे दिया था। अटल विवि के वीसी प्रो. एके सिंह को दो नवंबर को कार्यकारी निदेशक बनाया गया था। इसके बाद 13 नवंबर को प्रो. एके सिंह को दोबारा निदेशक बनाया गया था।

Updated : 23 Nov 2020 7:07 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top