Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > प्रकाश झा ने फिल्म सिटी के विचार को सराहा, योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

प्रकाश झा ने फिल्म सिटी के विचार को सराहा, योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

प्रकाश झा ने फिल्म सिटी के विचार को सराहा, योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने को लेकर बॉलीवुड के कई नामी गिरामी चेहरों का सरकार को समर्थन मिलता जा रहा है। इसी कड़ी में मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा ने रविवार को यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। उन्होंने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि इसका भविष्य बेहद उज्ज्वल है।मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रकाश झा ने फिल्म सिटी को लेकर विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की और अपने विचारों से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फिल्म सिटी बनाने की बात कही और कहा कि सरकार इसमें फिल्म ​जगत से जुड़े लोगों की सलाह का ध्यान रख रही है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात को लेकर बाद में प्रकाश झा ने कहा कि ये काफी अच्छी रही। मुख्यमंत्री के विचार बेहद दूरदर्शी हैं। प्रदेश में फिल्मों और मनोरंजन के प्रति जो एक वातावरण बन रहा है, वह बहुत उत्साहवर्धक है। इसमें हम सब का सहयोग रहेगा।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मैं पिछले तीन वर्षों से लगातार काम कर रहा हूं। जिस तरह से प्रशासन, जनता और यहां के कलाकारों से सहयोग मिलता रहा है, उससे मुझे अपार सम्भावनाएं दिखती हैं। प्रकाश झा ने कहा कि मैं समझता हूं कि यह प्रोजेक्ट सफल ही नहीं होगा, बल्कि यह बहुत आगे तक जाएगा। मैं उत्तर प्रदेश में बहुत ही उज्ज्वल भविष्य देखता हूं।

फिल्म अभिनेताओं ने की सराहना -

इससे पहले मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाल ही में मुम्बई दौरे के दौरान फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियों ने उनसे मुलाकात की थी और फिल्म सिटी को लेकर सरकार के फैसले को सराहा था। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की थी। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री से अयोध्या में अपनी अगली फिल्म 'राम सेतु' की शूटिंग के लिए अनुमति भी मांगी है। अक्षय इस फिल्म की शूटिंग अयोध्या में करना चाहते हैं।

स्थानीय कलाकारों को मिलेगा अवसर -

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। इसके मद्देनजर राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है। राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है। प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है।

Updated : 6 Dec 2020 6:19 AM GMT

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top