Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > किकी चैलेंज को देखते ही पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई : आनन्द कुमार

'किकी चैलेंज' को देखते ही पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई : आनन्द कुमार

किकी चैलेंज को देखते ही पुलिस करेगी सख्त कार्रवाई : आनन्द कुमार
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था ने बुधवार को 'किकी डू यू लव मी' चैलेंज डांस स्टेप न करने की अपील युवाओं से की है। साथ ही कहा है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई की जायेगी।

एडीजी लॉ एण्ड आर्डर आनन्द कुमार ने कहा है कि कैनेडियन रैपर ड्रेक का गाना 'किकि डू यू लव मी' देश-दुनिया में धूम मचाने के बाद यूपी के लोगों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित हो है। यह पुलिस के लिए भी सिर दर्द बन चुका है।

उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस की ओर से सोशल मीडिया पर अभियान चलाए जा रहे हैं, जहां पर लोगों को खतरनाक डांस स्टेप न करने और सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है। अगर कोई भी इसे करता हुआ पाया जाता है तो पुलिस उसके खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर ठोस कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि 'किकी' एक सोशल मीडिया डांस चैलेंज है जिसमें लोग ड्रेक के 'इन माई फिलिंग' गाने पर चलती गाड़ी से उतरकर डांस स्टेप करते हैं। उसके बाद उन्हें वापस चलती गाड़ी में ही बैठना होता है। इस दौरान गाड़ी की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटे ही रहती है, लेकिन ये चैलेंज बेहद खतरनाक है और इसमें कई बार चैलेंज लेने वाला हादसे का शिकार हो चुके हैं।

कॉमेडियन शिगी ने ड्रेक के इस गाने पर डांस किया है और ट्विटर पर अब तक 18 करोड़ लोगों ने देखा है। इस चैलेंज को लेकर पहले इंग्लैंड, स्पेन, सऊदी अरब और मलेशिया जैसे देशों में भी पुलिस ने लोगों से ये चैलेंज न लेने की अपील की है। फिर भारत में सबसे पहले मुंबई पुलिस ने इस गाने पर खतरनाक डांस स्टेप्स न करने की सलाह दी। अब यूपी पुलिस ने भी ट्विटर पर लोगों को चेतावनी दी है।

Updated : 2018-08-01T23:15:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top