Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > नितिन गडकरी ने किया ऐलान, 2024 से पहले उप्र की सड़कों को अमेरिका से भी अच्छा बनाएंगे

नितिन गडकरी ने किया ऐलान, 2024 से पहले उप्र की सड़कों को अमेरिका से भी अच्छा बनाएंगे

इंडियन रोड कांग्रेस के अधिवेशन में बोले गडकरी, 2024 से पहले यूपी को देंगे पांच लाख करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

नितिन गडकरी ने किया ऐलान, 2024 से पहले उप्र की सड़कों को अमेरिका से भी अच्छा बनाएंगे
X

लखनऊ। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश को आठ हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी है। इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने अपने उद्बोधन में इस पैकेज की घोषणा की।

नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों को 2024 से पहले अमेरिका से भी बेहतर बनाना है। इसके लिए मोदी सरकार आने वाले दिनों में यूपी के लिए पांच लाख करोड़ रुपए स्वीकृत करने जा रही है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि फिलहाल आज आज आठ हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं दी जा रही हैं। इसमें शाहाबाद-हरदोर्ह बाईपास, शाहजहांपुर से शाहाबाद बाईपास, मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा- काशीपुर बाईपास, गाजीपुर-बलिया बाईपास के अलावा 13 आरओबी के लिए कुल 8 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं।उन्होंने कहा कि ये तो केवल शुरुआत भर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है। अच्छी सड़कों के निर्माण के लिए सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं है।

अधिवेशन के उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में विगत साढ़े पांच साल में रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बड़े बदलाव हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज आप जहां से भी यूपी में प्रवेश करेंगे आपको फोर लेन की सड़कें मिलेंगी।राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन 11 अक्टूबर तक चलेगा। इस चार दिवसीय कार्यक्रम में देश एवं विदेश के 1500 से अधिक प्रतिनिधि सड़क तथा सेतु निर्माण पर चर्चा करेंगे। इस दौरान वे अपने अनुभव को साझा करने के साथ सड़क निर्माण की नई तकनीक से भी एक दूसरे को अवगत कराएंगे।

Updated : 8 Oct 2022 5:36 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top