Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > नीरज शेखर राज्यसभा के लिए आज दाखिल करेंगे नामांकन

नीरज शेखर राज्यसभा के लिए आज दाखिल करेंगे नामांकन

नीरज शेखर राज्यसभा के लिए आज दाखिल करेंगे नामांकन

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर बुधवार दोपहर 01 बजे विधानभवन में नामांकन दाखिल करेंगे।भाजपा की प्रचंड बहुमत को देखते हुए नीरज शेखर का उच्च सदन के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है। निर्वाचित होने पर नीरज शेखर का कार्यकाल राज्यसभा में नवम्बर 2020 तक रहेगा।

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने बताया कि नीरज शेखर आज दोपहर 01 बजे विधानसभा में राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री, विधायक तथा पार्टी पदाधिकारी उपस्थि​त रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर सपा से राज्यसभा सदस्य थे। पिछले महीने ही उन्होंने सपा और राज्यसभा की सदस्‍यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा है।

राज्यसभा की रिक्त सीट के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 14 अगस्त है। नामांकन भरने वाले प्रत्याशियों के पर्चों की स्‍क्रूटनी 16 अगस्त को होगी। नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 19 अगस्त होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, यदि जरूरी हुआ तो मतदान 26 अगस्त को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे। मंगलवार की शाम तक राज्यसभा सदस्य की इस एक सीट के लिए चार नामांकन पत्र बिके थे।

Updated : 14 Aug 2019 5:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top