Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लोकसभा चुनाव : कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायतें, मतदान प्रभावित

लोकसभा चुनाव : कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायतें, मतदान प्रभावित

लोकसभा चुनाव : कई जगह ईवीएम खराब होने की शिकायतें, मतदान प्रभावित
X

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के सातवें यानी अंतिम चरण में प्रदेश की 13 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच रविवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और राबर्टसगंज में मतदान शुरू होने से पहले ही पोलिंग बूथों पर कतारें लगनी शुरू हो गईं। वहीं मतदान शुरू होते ही कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की भी शिकायतें आ रही हैं। जिन्हें चुनाव आयोग ने संज्ञान में लिया है।

बलिया लोकसभा के बूथ संख्या 270 पर चुनाव से पहले मॉकपोल हुआ और उसमें ईवीएम खराब पायी गयी है। इसको लेकर पीठासीन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को जानकारी दी है। मतदान से पहले ईवीएम को सही कराया जा रहा है। वाराणसी में बूथ संख्या 236 पर ईवीएम खराब मिला है। सोनभद्र के ओबरा 86 बूथ पर ईवीएम खराब, है। मिर्जापुर बूथ संख्या 186 व 402, 403 बूथ पर ईवीएम खराब हो गया है। इसी बूथ पर अनुप्रिया पटेल अपना वोट डालेंगी। तकनीकी खराबी के चलते मतदान प्रभावित है।

रामगढ़ के बूथ संख्या 144 व 145 में ईवीएम खराब होने से अभी तक मतदान शुरु नहीं हो पाया है। अभी ईवीएम लॉक किया जा रहा है।

मऊ के बड़गांव में 143 बूथ संख्या पर ईवीएम खराब है। चंदौली में बूथ संख्या 64, 72 पर ईवीएम खराब है। धानापुर में बूथ चार पर ईवीएम खराब होने की शिकायत मिली है। गाजीपुर के मोहनपुरा बूथ पर ईवीएम खराब होने से मतदान प्रभावित हुआ है। महराजगंज में बूथ संख्या 108 पर ईवीएम खबरा हुआ है। गोरखपुर में बूथ संख्या 257 पर ईवीएम खराब कई जनपदों के मतदान केन्द्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिल रही है। चुनाव आयोग इन्हें संज्ञान में ले रहा है।

Updated : 19 May 2019 6:01 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top