Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > देश में नौकरियों की कमी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी : संतोष गंगवार

देश में नौकरियों की कमी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी : संतोष गंगवार

देश में नौकरियों की कमी नहीं, उत्तर भारतीयों में योग्यता की कमी : संतोष गंगवार
X

बरेली। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार का कहना है कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है। हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। यहां नौकरी के लिये रिक्रूट करने आने वाले अधिकारी बताते हैं कि उन्हें जिस फन के लिये लोग चाहिये। उनमें वह योग्यता नहीं है।

केंद्रीय मंत्री आईवीआरआई के सभागर में केंद्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उपलब्धियों और भावी योजनाओं की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में अपने कार्य से जनता में शासन के प्रति विश्वास जगाया है। देश में आर्थिक मंदी जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना और कई अन्य योजनाओं के जरिये सरकार ने छोटे व्यापारियों को बड़ा उद्यमी बनाने की कोशिश की है। जिससे देश में रोजगार के अवसर पैदा हुए हैं। केंद्र सरकार 2024 तक हर घर में पीने का पानी पहुंचाने के प्रति वचनबद्ध है। ग्रामीण क्षेत्रों के 18 करोड़ परिवारों में से कुल तीन करोड 52 लाख परिवारों को ही नल से पीने का पानी मिल रहा है।

संतोष गंगवार ने कहा कि मोदी सरकार ने संसद के एक सत्र में काफी विधेयक पारित कर रिकार्ड बनाया है। मॉनसून सत्र में 35 बिल पास किए गए। अनुच्छेद 370 को हटाने और तीन तलाक विधेयक संसदीय इतिहास में मील के पत्थर हैं। बकौल संतोष, 'मैं जब भी बाहर जाता हूं। मुस्लिम महिलाएं मुझसे हाथ मिलाती हैं। तीन तलाक बिल पास होने से उनको सम्मान से जीने का गौरव प्राप्त हुआ है। हाथ मिलाकर वह खुशी का इजहार करती हैं।'



Updated : 2019-09-15T13:37:38+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top