Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अवैध रूप से राजनितिक दल के लिए चंदा लेना पड़ा भारी, आयकर विभाग ने इन..नेताओं के घर मारा छापा

अवैध रूप से राजनितिक दल के लिए चंदा लेना पड़ा भारी, आयकर विभाग ने इन..नेताओं के घर मारा छापा

अवैध रूप से राजनितिक दल के लिए चंदा लेना पड़ा भारी, आयकर विभाग ने इन..नेताओं के घर मारा छापा
X

लखनऊ। आयकर विभाग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में एकसाथ छापेमारी की। उत्तर प्रदेश में जिन स्थानों पर आयकर विभाग ने छापे मारे उनमें लखनऊ और कानपुर समेत कई ठिकाने शामिल हैं।सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज स्थित छितवापुर इलाके में रहने वाले गोपाल राय के आवास पर छापा मारा।

राय राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। खबर लिखे जाने तक आयकर विभाग की कार्रवाई जारी थी। राय के घर छापेमारी के दौरान किसी को भी घर से बाहर और बाहर से घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। लखनऊ के अलावा कानपुर के केशवनगर, काकादेव और किदवई नगर में छापेमारी जारी है। यहां पर अवैध लेनदेन और राजनीतिक दलों को चंदा देने के संबंध में आयकर विभाग दस्तावेज खंगाल रहा है। जिन जगहों पर छापेमारी हो रही है वे सभी राजनीतिक दलों से संबंध रखते हैं। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर अधिकारियों ने अभी तक कोई अधिकृत जानकारी मुहैया नहीं कराई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग की शिकायत के बाद आयकर विभाग यह कार्रवाई कर रहा है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

Updated : 7 Sep 2022 12:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top