Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > गैर गुजरातियों पर अपना रूख स्पष्ट करें राहुल गांधी

गैर गुजरातियों पर अपना रूख स्पष्ट करें राहुल गांधी

गैर गुजरातियों पर अपना रूख स्पष्ट करें राहुल गांधी
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है। उन्होंने इस पूरे मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगते हुए पूछा कि गुजरात में रह रहे उत्तर भारतीय लोगों पर उनका रूख क्या है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को ट्विट करके इस मसले को छेड़ने के बजाय कांग्रेसी विधायक और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेने का आमंत्रण देने आए हुए हैं। सोमवार को वह संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि कांग्रेस के विधायक ने यह साजिश रची थी, क्योंकि स्टेचू ऑफ यूनिटी का लोकार्पण हो रहा है। उन्होंने एकता को खंडित करने का प्रयत्न किया।

रूपाणी ने कहा कि गुजरात सरकार ने इस मामले में 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, इनमें बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कानूनी प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस के प्रभारी अल्पेश ठाकोर ही गुजरात में बिहारियों का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गुजरात की परंपरा रही है जिस तरीके से दूध में शक्कर मिल जाती है उसी तरह सब लोग वहां पर साथ में रह रहे हैं। गुजरात के विकास में भी उनका बहुत बड़ा योगदान है। सरकार की ओर से उसी वक्त कड़े से कड़े कदम उठाए गए और सुरक्षा के लिए व्यवस्था भी की गई। रुपानी ने कहा कि सरकार ने उनकी साजिश को विफल करते हुए गैर गुजरातियों की सुरक्षा के इंतजाम किये हैं। मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा कि देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा गुजरात में स्थापित की गई है। इस प्रतिमा को स्टेचू ऑफ यूनिटी नाम दिया गया है। दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के जन्म दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रतिमा के अंदर ही वर्ल्ड क्लास सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। प्रत्येक प्रदेश के एमपी और उनके एक प्रतिनिधि नवंबर में प्रतिमा देखने आएंगे। स्टेचू ऑफ यूनिटी भावनात्मक एकता का प्रतीक है और इससे अच्छी श्रद्धांजलि सरदार पटेल जी को नहीं दी जा सकती। इसी को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री ने इस कार्य को किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे। उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की जमकर सराहना की। योगी ने कहा कि गुजरात आज देश में विकास का मॉडल बना है।

Updated : 2018-10-16T02:45:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top