Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अवैध खनन घोटाले में गायत्री समेत पांच आईएएस अधिकारियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज

अवैध खनन घोटाले में गायत्री समेत पांच आईएएस अधिकारियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज

अवैध खनन घोटाले में गायत्री समेत पांच आईएएस अधिकारियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अवैध खनन की जांच कर रही सीबीआई टीम के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। ईडी ने सीबीआई की एफआईआर को आधार बनाते हुए सपा सरकार में पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति, पांच आईएएस अधिकारियों समेत अन्य अफसरों खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज किये हैं। हमीरपुर, देवरिया, फतेहपुर, शामली और कौशांबी के जिलों में एफआईआर दर्ज हुए हैं।

जिन आईएएस अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है, उनमें बी. चन्द्रकला के बाद आईएएस अभय सिंह, संतोष कुमार राय, विवेक, देवी शरण उपाध्याय और जीवेश नंदन, समेत दर्जनभर खनन से जुड़े अधिकारियों का पट्टा धारक आरोपी बनाये गये हैं।

समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रजापति से पूछताछ के लिए कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने हमीरपुर खनन घोटाले को लेकर चार दिन पूछताछ की थी। सीबीआई ने हमीरपुर में हुए खनन घोटाले में केस दर्ज करते हुए हमीरपुर में जिलाधिकारी रहीं बी चंद्रकला समेत 11 लोगों को नामजद किया था। साथ ही 12 स्थानों पर छापेमारी कर कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए थे। सीबीआई की एफआईआर के बाद उसी आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने भी केस दर्ज किया था।

Updated : 4 Aug 2019 7:15 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top