Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > लखनऊ में चलेगी पहली इलेक्ट्रिक बस

लखनऊ में चलेगी पहली इलेक्ट्रिक बस

लखनऊ में चलेगी पहली इलेक्ट्रिक बस
X

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में नौ फरवरी को पहली इलेक्ट्रिक बस चलाने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह ने बुधवार को बताया कि आलमबाग बस टर्मिनल से गोमती नगर के विराज खंड के लिए पहली इलेक्ट्रिक बस नौ फरवरी को चलेगी। विधान भवन के सामने बस का उद्घाटन समारोह शनिवार सुबह 10 बजे होगा। यहां पर नगर विकास मंत्री पहली इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उन्होंने बताया कि कुल 40 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होना है। इसमें पहली इलेक्ट्रिक बस प्रायोगिक तौर पर चलेगी। बाकी 39 बसें मार्च में आएंगी। उद्घाटन दिवस पर बस का संचालन विधान भवन से गोमती नगर तक होगा। जबकि अन्य दिन बस का संचालन आलमबाग बस टर्मिनल से गोमतीनगर के बीच किया जाएगा।

संयुक्त निदेशक ने बताया कि इलेक्ट्रिक बस पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देगी। साथ ही यात्रियों के लिए भी काफी सुविधाजनक और लाभदायक होगी। बसों में सवारियों को मेट्रो ट्रेन जैसा लुत्फ मिलेगा। इसके लिए एलईडी टीवी लगाए गए हैं जो समय-समय पर आने वाले स्टापेज की जानकारी यात्रियों को देंगे। इसके अतिरिक्त बस में यात्रियों की सुविधा के लिए पैनिक बटन व सीसीटीवी भी लगे होंगे।

Updated : 6 Feb 2019 8:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top