Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हार के एहसास से अखिलेश ने ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया : केशव

हार के एहसास से अखिलेश ने ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया : केशव

हार के एहसास से अखिलेश ने ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया : केशव
X

लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ईवीएम की आलोचना करने को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है।

मौर्य ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि अखिलेश यादव को अपनी हार का एहसास हो गया है। इसलिए उन्होंने ईवीएम पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है।

मौर्य ने कहा कि भाजपा को मिल रहे अपार जनसमर्थन व सपा-बसपा की बौखलाहट से निश्चित हो गया है कि प्रदेश में तीसरे चरण की सभी दस सीटों पर हमारी पार्टी जीतेगी। इसीलिए हमारे विरोधियों इस बार फिर से ईवीएम का दुखड़ा रोना शुरू कर दिया है।

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि रामपुर में 350 से अधिक इवीएम मशीन खराब हो गयी हैं। इससे चुनाव प्रभावित हो रहा है। प्रशासन वोट नहीं डालने दे रहा है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया पूरे भारत में ईवीएम: इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन: या तो खराब हैं या फिर भाजपा के लिए वोट कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी कहते हैं कि निर्वाचन अधिकारी ईवीएम परिचालन की दृष्टि से प्रशिक्षित नहीं हैं। साढे़ तीन सौ से अधिक ईवीएम बदली जा रही हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि यह चुनावी प्रक्रिया के लिहाज से आपराधिक लापरवाही है, वह चुनावी प्रक्रिया, जिस पर 50 हजार करोड़ रूपये खर्च हो रहे हैं।

वहीं सपा के राष्ट्रीय सचिव व प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में सपा प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वरलू से भेंट कर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की। चौधरी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को बदलने के लिए एक सप्ताह पहले पत्र लिखा था। आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की। मतदाताओं को धमकाया जा रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखित में दे दिया गया है। हमें उम्मीद है आयोग कार्रवाई करेगा।

Updated : 23 April 2019 9:32 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top