Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > चुनाव आयोग ने योगी-माया के बाद आजम और मेनका के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने योगी-माया के बाद आजम और मेनका के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने योगी-माया के बाद आजम और मेनका के चुनाव प्रचार पर लगाई रोक

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए चार दिग्गज नेताओं के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। चुनाव आयोग ने भड़काऊ भाषण के लिए पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और बहुजन समाज पार्टी(बसपा) मुखिया मायवती के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया। देर शाम तक एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी।

आजम खान के प्रचार को 72 घंटे के लिए प्रतिबंधित किया गया है, तो वहीं मेनका गांधी पर विवादित बयान के लिए 48 घंटे तक चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाया गया है। इन दोनों नेताओं पर यह प्रतिबंध 16 अप्रैल सुबह 10 बजे से लागू होगा। इस दौरान ये किसी भी तरह की चुनावी रैलियां नहीं कर सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह ही सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के देवबंद रैली में दिए गए भड़काऊ भाषण पर आपत्ति जताई थी। शीर्ष अदालत की ओर से चुनाव आयोग को फटकार लगाई गई थी। कोर्ट ने कहा था कि आयोग अब तक सिर्फ नोटिस ही जारी कर रहा है, सख्त कार्रवाई करे। इसके बाद से चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहले सीएम योगी और मायावती पर बैन लगाया, उसके बाद आजम खान और मेनका गांधी पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

Updated : 16 April 2019 3:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top