Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, पं. दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही डबल इंजन की सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, पं. दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही डबल इंजन की सरकार

पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर मुख्यमंत्री ने किसानों को बांटे बीज व कृषि यंत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, पं. दीनदयाल के सपनों को साकार कर रही डबल इंजन की सरकार
X

लखनऊ। पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को उन्नतशील बीज वितरित किये। इसके साथ ही अनुदान पर दिये जाने वाले 21 ट्रैक्टरों की चाभी किसानों को दी। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही भी उपस्थित थे।

बीज वितरित करने से पूर्व योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृतिका पर पुष्पाजंलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने कहा आज पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पूरे देश में मनाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा दीनदयाल उपाध्याय का स्पष्ट कहना था कि प्रगति का पथ समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति को साथ लेकर हो सकती है। इस काम को पूरा करने में भाजपा की सरकार लगी हुई है। यहां हर योजना का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को पहुंचाने के लिए केन्द्र व प्रदेश की सरकार काम कर रही है।

योगी ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि डबल इंजन की सरकार संवेदनशीलता की कसौटी पर खरी उतरी है। संवेदनशीलता की पहचान संकट के समय होती है। कोरोना महामारी के समय इसकी परीक्षा हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उस आपदा में पूरे विश्व को राह दिखायी। सबको टीका, फ्री में टीका लगवाने का काम नरेन्द्र मोदी ने किया। यह अकेला भारत ही है, जहां पर यह सब कुछ हो रहा था। हर व्यक्ति के साथ सरकार खड़ी थी। पहली बार जब केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी तो गरीब के घर-घर राशन पहुंचाने की शुरुआत हुई। सबका साथ सबका विकास का नारा नरेंद्र मोदी ने दिया। आजादी के बाद पहली बार साढ़े चार करोड़ बिजली दस करोड़ शौचालय मिल सके।

अस्सी करोड से ज्यादा लोगों को राशन वितरण किया गया-

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमारे अधिकारी व कर्मचारियों ने अभूतपूर्व कार्य किये। हर गरीब तक राशन पहुंचाने का काम किया। जब सभी लोग घर में बैठे थे तो कर्मचारी, अधिकारियों के साथ भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर हर व्यक्ति की चिंता कर रहे थे। हमारा कृषक अपने काम में शिथिलता नहीं आने दी। इतने बड़े संकट के बावजूद कोई भुखमरी से मौत नहीं हुई। हम लोगों ने किसानों की आय दोगुना करने के लिए कई कदम उठाये हैं। पहली बार यूपी में बिजली का बिल आधा किया गया है। सौर ऊर्जा आधारित सोलर पंप लगाये जा रहे हैं। किसानों के लिए इस मौसम में भगवान की कृपा गड़बड़ाने पर सर्वे कराया जा रहा है। सब्जी आदि के बीज किसानों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

Updated : 25 Sep 2022 10:01 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top