Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > सरकारी बंगले को क्षति पहुँचने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को चुकानी होगी ये राशि

सरकारी बंगले को क्षति पहुँचने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को चुकानी होगी ये राशि

सरकारी बंगले को क्षति पहुँचने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री को चुकानी होगी ये राशि
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने शासन काल के दौरान मिले सरकारी बंगले को खाली करने के दौरान करीब 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

हम आपको बता दें कि सरकारी बंगले में तोड़फोड़ की जांच करने के लिए लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं की गठित कमेटी ने बुधवार को राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर रिपोर्ट में तथ्यों की जानकारी तो नहीं दी गई, लेकिन बताते हैं कि रिपोर्ट में यह पाया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री के बंगला खाली करने के बाद वहां बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ कर सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। करीब 300 पन्नों की इस रिपोर्ट के साथ तोड़फोड़ की विजुअल सीडी भी कमेटी ने दी है। पिछले जून महीने में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली कराए जाने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह, मायावती व एनडी तिवारी के साथ पिछली जुलाई के पहले हफ्ते में अखिलेश यादव ने भी अपना 4, विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी बंगला खाली किया था।

अखिलेश के बंगला करने के बाद जब राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे तो उन्होंने पाया कि बंगला में काफी तोड़फोड़ की गई थी। यहां तक कि बाथरूमों की टोटियां तक गायब मिली थीं। अखिलेश के सरकारी बंगले में तोड़फोड़ यह सियासी मुद्दा बना था। भाजपा ने इस मामले में अखिलेश यादव को घेरने की भी कोशिश की थी। यह मुद्दा इतना गरमाया कि अखिलेश यादव को अपनी सफाई देने के लिए प्रेस कांफ्रेंस तक करनी पड़ी थी। इसकी जांच करने के लिए राज्य सम्पत्ति अधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को तोड़फोड़ की जांच, क्षति का आकलन करने और बंगले में किए गए अनुरक्षण और नए कार्यों का लेखाजोखा देने की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। इसके बाद 19 जून को लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता (भवन) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।

Updated : 2018-08-02T17:49:51+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top