Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > हाथरस मामले पर सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण होगा

हाथरस मामले पर सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण होगा

हाथरस मामले पर सीएम योगी ने तोड़ी चुप्पी, कहा - ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण होगा
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार और हाथरस की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड दिया जाएगा जो उदाहरण प्रस्तुत करेगा। महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और हाथरस कांड में पुलिस और प्रशासन के रवैये पर उठ रहे सवालों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यह बयान दिया है।

सीएम योगी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है। इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा। आपकी उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है।'

बता दें कि 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में गांव चंदपा की दलित युवती अपनी मां के साथ खेत पर गई थी और आरोप के मुताबिक सासनी निवासी एक युवक ने उस पर जानलेवा हमला किया था। युवती ने सीओ सादाबाद को दिए बयान में तीन और युवक के नाम बताए थे, जिसके बाद पुलिस ने केस में गैंग रेप की धारा बढ़ा दी थी। इस मामले में पुलिस चारों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि पुलिस और प्रशासन पर पूरे प्रकरण में कई आरोप लग रहे हैं।

दलित युवती के साथ हुई हैवानियत के बाद वह कई दिनों तक बेहोश रही। तबीयत बिगड़ने पर उसे दिल्ली के एक अस्पताल में लाया गया। यहां पर इलाज के दौरान ही युवती की मंगलवार को मौत हो गई। पुलिस की मौजूदगी में युवती का शव लेकर परिजन हाथरस अपने गांव पहुंचे। आरोप है कि गांव में प्रशासन ने परिजनों को सूचित किए बगैर ही पुलिस की पहरेदारी में पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया। इसको लेकर पुलिस और प्रशासन सवालों के घेरे में है।

विपक्षी दल लगातार यूपी की योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वहीं इसके खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन भी जारी है। इस घटना के बाद यूपी के बलरामपुर और भदोही जिले से भी दलित युवतियों के खिलाफ अपराध की खबरें सामने आई हैं। राज्य भर से आ रहीं महिला अपराध की खबरों के बीच सीएम योगी ने चुप्पी तोड़ते हुए यह बयान दिया है।


Updated : 2 Oct 2020 1:25 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top