Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > मुख्यमंत्री योगी ने कहा - ओडीओपी योजना से पांच साल में 25 लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा - ओडीओपी योजना से पांच साल में 25 लाख नौजवानों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'एक जनपद-एक उत्पाद' (ओडीओपी) समिट के उद्घाटन के अवसर पर शुक्रवार को कहा कि इस योजना के तहत पांच वर्षों में प्रदेश के 25 लाख नौजवानों को रोजगार मिलेगा। योगी ने कहा कि ओडीओपी योजना के साथ वह शीघ्र ही एक नयी स्कीम 'विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना' को जोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि ओडीओपी योजना के लिए 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि जिस समय राष्ट्रपति राजधानी में ओडीओपी योजना का उद्घाटन कर रहे हैं, उसी समय प्रदेश के सभी 75 जनपदों में लाभार्थियों को 1006 करोड़ रुपये के वित्तपोषण की व्यवस्था की जा रही है। इस योजना से प्रदेश के करीब पांच लाख नौजवान इस साल जुड़ रहे हैं। आगामी पांच सालों में 25 लाख नौजवानों को इस योजना से रोजगार अपने ही घर में मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उत्तर प्रदेश की छवि को बदलना चाहती है। उत्तर प्रदेश के हर जिले की कोई न कोई विशेषता है। यह प्रदेश बड़ा ही समृद्ध प्रदेश रहा है।

पूर्व में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजधानी के गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ओडीओपी समिट का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य उपस्थित हैं।

Updated : 2018-08-10T19:49:20+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top