Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > एयर एशिया लखनऊ को पांच शहरों से जोड़ेगी, जल्द शुरू करेगी नई फ्लाइट्स

एयर एशिया लखनऊ को पांच शहरों से जोड़ेगी, जल्द शुरू करेगी नई फ्लाइट्स

एयर एशिया लखनऊ को पांच शहरों से जोड़ेगी, जल्द शुरू करेगी नई फ्लाइट्स
X

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से नई घरेलू विमानन कंपनी एयर एशिया पांच अगस्त से पांच शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने जा रही है।एयर एशिया के मुताबिक, चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से पांच अगस्त से दिल्ली, बेंगलुरु, मुम्बई, कोलकाता और गोवा के लिए सीधी उड़ान शुरू की जाएगी। इसमें लखनऊ से दिल्ली के लिए तीन, बेंगलुरु के लिए दो, मुम्बई, कोलकाता और गोवा के लिए रोजाना एक-एक उड़ान होगी। इसके अलावा एयर एशिया लखनऊ से जयपुर, कोच्चि, रांची, श्रीनगर, गुवाहाटी के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट उपलब्ध कराएगी। साथ ही दो से तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ान के संचालन की तैयारी भी एयर एशिया कर रही है।

एयरपोर्ट पर दर्ज शेड्यूल के अनुसार, एयर एशिया की लखनऊ से दिल्ली की उड़ान सुबह 09:05 बजे, रात 08:40 और अंतिम उड़ान रात 11:45 बजे होगी। बेंगलुरु की फ्लाइट सुबह 09:45 और शाम 04:55 बजे उड़ान भरेगी। मुम्बई की उड़ान शाम 04:05 बजे, कोलकाता सुबह 10:50 और गोवा की फ्लाइट दोपहर 02:50 बजे रवाना होगी। वापसी में दिल्ली से लखनऊ के लिए एयर एशिया की उड़ान सुबह 07:20 बजे, दोपहर 01 बजे और रात 10:15 बजे रवाना होगी। बेंगलुरु से सुबह 06:50 और दोपहर 02 बजे, मुम्बई से दोपहर 01:20 बजे, कोलकाता से 08:40 बजे और गोवा से शाम 05:45 बजे उड़ान लखनऊ के लिए रवाना होगी। लखनऊ एयरपोर्ट से अभी प्रतिदिन 100 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन होता है। इसमें बड़ा हिस्सा घरेलू विमानन कम्पनी इंडिगो का है। एक आंकड़े के अनुसार लखनऊ से इन शहरों के बीच सालाना करीब 55 लाख यात्री हवाई यात्रा करते हैं।

यात्रियों को मिलेगा लाभ -

दरअसल, नई विमानन कंपनी एयर एशिया कई दिनों से लखनऊ एयरपोर्ट पर सर्वेक्षण कर रही है। सर्वेक्षण का उद्देश्य यह जानना है कि किस रूट पर यात्रियों का कितना दबाव है। ज्यादा यात्री वाले रूट पर सबसे अधिक मांग किस श्रेणी के टिकट की है। फिलहाल एयर एशिया की उड़ान लखनऊ एयरपोर्ट से शुरू होने से यात्रियों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा। नई उड़ान शुरू होने से प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और विमान के टिकटों के दाम में भी कमी आने की उम्मीद है।

Updated : 20 Jun 2022 9:46 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top