Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > कुम्भ मेला के लिए लखनऊ से 210 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू

कुम्भ मेला के लिए लखनऊ से 210 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू

कुम्भ मेला के लिए लखनऊ से 210 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज ) ने राजधानी लखनऊ से प्रयागराज के कुम्भ मेला जाने के लिए शनिवार से 210 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर दिया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक (आरएम) पीके बोस ने बताया कि लखनऊ से कुम्भ मेला जाने के लिए शनिवार से 210 अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर दिया है। श्रद्धालुओं को ये बसें आलमबाग, चारबाग व कैसरबाग बस अड्डे से मिलेंगी। बसों का संचालन चौबीस घंटे किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि लखनऊ से रवाना होने वाली बसों की पार्किंग गद्दोपुर (देवप्रयाग के सामने) में होगा। जहां से श्रद्धालुओं को शटल बस सेवा से मेला क्षेत्र पहुंचाया जाएगा। वहीं चारबाग बस अड्डे से रवाना होने वाली 50 बसें बांसी-झूंसी में भी ठहराव करेंगी। आलमबाग से रवाना होने वाली वाली बसें रूद्धपुर अस्थाई बस स्टेशन पर रूकेंगी। इसी तरह कैसरबाग से रवाना होने वाली बसें बेला कछार तक जाएंगी। तीनों बस स्टेशनों से रवाना होने वाली बसें चार फरवरी के स्नान के बाद वापस अस्थाई बस अड्डे से लखनऊ के लिए रवाना होंगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि राजधानी से रवाना होकर कुम्भ पहुंचने वाली बसें जहां ठहराव करेंगी। वहां से श्रद्धालुओं को शटल बसें कुम्भ क्षेत्र तक पहुंचाएगी। इसके लिए शटल बसें श्रद्धालुओं से किराया नहीं लेंगी। श्रद्धालुओं को फ्री शटल बसों की सुविधा तीन से पांच फरवरी तक मिलेगी।

Updated : 2 Feb 2019 8:57 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top