Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > एक जिला-एक उत्पाद योजना : कम पूंजी में उद्यमियों को मिलता है स्वावलम्बन

एक जिला-एक उत्पाद योजना : कम पूंजी में उद्यमियों को मिलता है स्वावलम्बन

एक जिला-एक उत्पाद योजना : कम पूंजी में उद्यमियों को मिलता है स्वावलम्बन
X

लखनऊ/नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां कहा कि एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना उद्यमियों को कम पूंजी में स्वावलम्बन प्रदान करता है। योगी ने दावा किया कि उनके शासन में प्रदेश के अंदर निवेश में वृद्धि हुई है। योगी ने आज राजधानी लखनऊ स्थित अवध शिल्प ग्राम में एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दो वर्ष पहले उद्यमी उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए नहीं आते थे। यहां का माहौल ठीक नहीं था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार संगठित अपराध पर अंकुश लगाया, इससे उद्यमियों में आशा की नयी किरण जगी और वे अब प्रदेश में निवेश करने लगे हैं। योगी ने कहा कि पिछले डेढ़ साल में उत्तर प्रदेश में 75 हजार करोड़ का निवेश हुआ। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिसम्बर माह में उनकी सरकार निवेश को लेकर एक और कार्यक्रम करने जा रही है। योगी ने कहा कि एक जिला एक उत्पाद योजना बहुत ही कारगर साबित होगी। आने वाला समय उत्तर प्रदेश के उद्यमियों का होगा। जो भी उद्यमी पररम्परागत रूप से अपने उत्पादों से जुड़ा है उसको प्रोत्सहित करने का काम सरकार की एक जनपद एक उत्पाद योजना करेगी। हस्तशिल्पियों को प्रयोत्सहित करने के लिए विभिन सरकार की योजनाओं को जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उद्यमियों की हर मदद करेगी। बजट में भी कोई कमी नहीं आने पायेगी।

उन्होंने कहा कि एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत प्रत्येक हस्तशिल्प को आगे बढ़ने के लिए पूरा अवसर दिया जाएगा। बाजार और ब्रांडिंग का काम सरकार खुद करेगी।तहसील के नये भवन का लोकार्पणमुख्यमंत्री योगी ने आज ही लखनऊ सदर तहसील के नये भवन का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने आॅनलाइन हैसियत प्रमाण पत्र सेवा और ई-डिस्टिक्ट योजना का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि आॅनलाइन व्यवस्था से काम जल्द होंगे। साथ ही समाज में झगड़े भी कम होंगे।

Updated : 2018-10-28T23:37:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top