Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > फागुन में शहरवासियों ने मनायी दीपावली

फागुन में शहरवासियों ने मनायी दीपावली

फागुन में शहरवासियों ने मनायी दीपावली
X

आतंकियों पर हमले पर चहुंओर छाया उत्साह

आगरा-बरेली एयरबेस का किया प्रयोग जले भर में तिरंगा यात्रा व आतिशबाजी सेना के शौर्य को किया नमन

आगरा। न तो स्वतंत्रता दिवस है और न ही गणतंत्र दिवस लेकिन, मंगलवार को समूचा शहर देशभक्ति के गीतों से गूंज उठा। पाकिस्तान को सबक सिखाने की खबर से ताजनगरी में खुशी का माहौल है। शहर से लेकर देहात तक जगह-जगह लोगों ने पटाखे चलाकर मिठाईयां बांटी। खुशी की लहर सोशल मीडिया पर भी झलक रही है। समूचे मंडल में जगह-जगह जश्न मनाया गया। सर्जीकल स्ट्राइक-2 में आगरा-बरेली एयरबेस इस्तेमाल होने की खबरें हैं।

मंगलवार को फागुन में दीपावली जैसा उत्साह नजर आया। पुलवामा आतंकी हमले से गहरे सदमे और दुख में डूबे देशवासियों को इस सर्जीकल स्ट्राइक ने दिली सुकून दिया है। सेंट जौंस चौराहे पर महिला-पुरूष हाथों में तिरंगा थामे 'भारत माता की जय, मोदी जिन्दाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद' के जमकर नारे लगा रहे थे। इनका उत्साह देख रास्ते से गुजर रहे लोग भी जश्न में शामिल हो गए।

शहीद कौशल रावत के घर खुशी का माहौल

शहीदों के घरों और उनके नाते-रिश्तेदारों के यहां भी मंगलवार खुशी का माहौल दिखाई दिया। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए कहरई गांव, ताजगंज के कौशल कुमार रावत के परिजनों ने सर्जीकल स्ट्राइक को मोदी सरकार का फस्र्ट क्लास कदम बताया। शहीदों के बेटे अभिषेक और उनकी पत्नी ममता ने कहा कि आज खुशी मिली है, बदला पूरा हुआ। शहीद के बेटों अभिषेक और विकास ने भारतीय वायुसेना की कार्यवाही पर कहा कि ये तो अभी स्टार्ट-अप है, पिक्चर अभी बाकी है। हमने पीठ पर वार नहीं किया, घर में घुसकर मारा है। पिता गीताराम रावत ने कहा कि जबतक पाकिस्तान नहीं सुधरे, तबतक कार्यवाही जारी रहनी चाहिए। बेटी अपूर्वा रावत का कहना है कि पिता की शहादत के बदले हमें कुछ नहीं चाहिए था। बस आतंक का खात्मा चाहते थे। भारत सरकार के इस कदम से शहादत का सम्मान हुआ है।

सांसद कठेरिया ने कराया जवानों का मुंह मीठा

आगरा। पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की खुशी में एससी आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ सीआईएसएफ के जवानो का भी लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया।

इस मौके पर लोकसभा संयोजक प्रमोद गुप्ता, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अनिल चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश बघेल, प्रवक्ता शरद चौहान, सतीश गुप्ता इंजीनियर, केशव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

भारत की जवाबी कार्यवाही पर युवाओं ने चलाये पटाखे

भारत द्वारा पाकिस्तान पर की मुंह तोड जबाबी कार्रवाई किए जाने पर हर तरफ खुशी में पूरे हिंदुस्तान झूम उठा है। साथ ही यह खुशी एत्मादपुर के हर नौजवान के चेहरे पर दिखाई दी। युवाओं को जैसे ही पता चला कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकवादियो के ठिकानों को धव्सत कर दिया तो नगर के युवाओं में उत्साहित खुशी की लहर देखने को मिली। भाजपा युवा नेता ठाकुर कृष्णवीर सिंह जादौन के नेतृत्व में एत्मादपुर के खन्दौली चोराहे पर युवाओं ने इस खुशी के मोके पर पटाखे चला कर मिठाइयां बांटी साथ ही युवाओं ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। युवाओं का जोश काबिले तारीफ था।

इस मौके पर भाजपा युवा नेता ठाकुर कृष्ण वीर सिंह जादौन, भाजपा विधि पृकोष्ठ अध्यक्ष दिनेश कुलश्रेष्ठ एडवोकेट, दीपक त्यागी, पंकज यादव, रामप्रताप तोमर, सोनू त्यागी, कुलदीप राघव, सनी, देवेंद्र शर्मा, विष्णु, प्रवीण त्यागी, फिरोज खान, अंकित चौहान, जगदीश जैन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे ।

एबीवीपी ने निकाला मनाया वीरता का जुलूस


पाक अधिग्रहित कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आतंकवादियों के विरूद्ध की गई कार्यवाही से उत्साहित एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने खन्दारी कैंपस मे विजय जुलूस निकाला। इस दौरान महानगर मंत्री ललित शर्मा, गोविन्द दुबे, कुनाल दिवाकर, पार्थ जादौन, दीपक बघेल, चंद्रजीत यादव व्योम, निशान्त आदि उपस्थित रहे।

अधिवक्ताओं ने किया तिरंगे को नमन


एडवोकेट वेलफेयर एसोसिएशन, कलेक्ट्रेड ने रैली निकाल कर वीर स्थल पर जाकर तिरंगे झंडे को नमन किया। रैली में एसो. के अध्यक्ष टीपी सिंह, कु शैलराज सिंह, भगत सिंह राका, दिनेश शर्मा, रवि चौबे, धनंजय शर्मा आदि उपस्थित रहे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलाए खुशी के दीपक


पाकिस्तान पर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्यवाही से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजपुर चुंगी क्षेत्र के घरों में खुशी के दीपक जलाए और तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान महानगर मीडिया प्रभारी दिनेश अगरिया, बीपी शल्य, शोभित जैन, प्रवेश दीक्षित, वैभव श्रीवास्तव, नीरज शर्मा आदि उपस्थित रहे।

विहिप ने उतारी भारत माता की आरती

पाकिस्तान को सबक सिखाने की खबर से विहिप-बजरंगदल कार्यकर्ताओं में खुशी व्याप्त हो गई। कार्यकर्ताओं ने दीवानी स्थित भारत माता की आरती उतारी। इस दौरान सुनील पाराशर, बजरंगदल के प्रांत संयोजक राकेश त्यागी, प्रांत सह संपर्क प्रमुख रवि दुबे, दीपक अग्रवाल, सत्संग प्रमुख विनोद शर्मा, महानगर उपाध्यक्ष विनोद माहौर, कृष्णा पाराशर, प्रांत विद्यार्थी प्रमुख दिग्विजय नाथ तिवारी आदि उपस्थित रहे।


Updated : 2019-02-26T23:45:19+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top