Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > डीईआई में बीएड प्रवेश में धांधली का आरोप, हंगामा

डीईआई में बीएड प्रवेश में धांधली का आरोप, हंगामा

संस्थान के सामने सड़क पर बैठकर लगाया जाम, पुलिस ने खुलवाया जाम, छात्र-छात्राओं को लाई थाने

डीईआई में बीएड प्रवेश में धांधली का आरोप, हंगामा
X

आगरा। दयालबाग शिक्षण संस्थान में बीएड प्रवे श में धांधली का आरोप लगाते हुए छात्र-छात्राओं ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। डीईआई के सामने सड़क पर बैठकर रोड जाम कर दिया। पुलिस जाम लगाने वाली छात्राओं को थाने ले गई।

डीईआई में नए सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। बीएड में प्रवेश के लिए मंगलवार को छात्र-छात्राओं को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। छात्राओं का कहना है कि इंटरव्यू के बाद उन्हें शाम को कट ऑफ जारी होने की बात कही गई।

शाम तक इंतजार के बाद उन्हें बताया गया कि बुधवार सुबह 10 बजे लिस्ट जारी कर दी जाएगी। साक्षात्कार में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राएं सुबह 10 बजे डीईआई पहुंच गए। दोपहर एक बजे तक इंतजार के बाद भी लिस्ट जारी नहीं की गई। छात्र-छात्राओं ने बीएड सेक्शन के डीन से लिस्ट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि प्रवेश हो गए हैं। जिन का लिस्ट में नाम हैं उन्हें फोन कर बुला लिया गया है। इस पर छात्र-छात्राओं में आक्रोश व्याप्त हो गया। उनका कहना था कि जो अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए ही नहीं हैं तो उन्हें किस आधार पर एडमिशन दिया गया है। जिनका एडमिशन हुआ है उनके नाम और नंबर की लिस्ट जारी की जाए। उन्होंने एडमिशन में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। करीब दो घंटे तक संस्थान के अंदर हंगामा होता रहा। छात्राओं का कहना है कि संस्थान के अधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी।

निकाल दिया संस्थान के बाहर

छात्र-छात्राओं की समस्या का समाधान करने के बजाए डीईआई प्रशासन ने छात्रों को परिसर से बाहर निकलवा दिया। इससे आक्रोश भड़क गया। छात्राओं ने डीईआई के सामने जाम लगा दिया। छात्राएं सड़क पर ही धरने पर बैठ गई। डीईआई प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा। जाम की सूचना पर आई पुलिस ने छात्र-छात्राओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं हटे। इस पर उन्होंने सख्ती से जाम खुलवाया। आधा दर्जन छात्र-छात्राओं को पुलिस थाने ले गई, जहां से उन्हें छोड़ दिया गया।

अभिभावकों में भी नाराजगी

छात्र-छात्राओं के साथ आए अभिभावक की संस्थान के रवैए से नाराज थे। उनका कहना था कि प्रवेश में पारदर्शिता नहीं बरती गई है। कम नंबर वालों को प्रवेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि संस्थान में मनमानी की जाती है। अपने मिलने वालों को प्रवेश दे दिया जाता है।

छात्राओं पर चढ़ा दी गाड़ी

जाम में से गाड़ी निकालने को लेकर कार सवार दो युवकों का छात्राओं से विवाद हुआ। इसको लेकर युवक ने छात्राओं को कार से टक्कर मार दी। छात्राओं ने युवक को घेर लिया। बाद में माफी मांगने पर उसे छोड़ा।

बोलने से बचते रहे संस्थान के अधिकारी

छात्र-छात्राओं के आरोप पर संस्थान के रजिस्ट्रार से पूछा गया तो उन्होंने प्रवेश प्रक्रिया में शामिल न होने की बात कहकर बीएड संकाय के डीन से बात करने को कहा। बीएड संकाय डीन को कई बार फोन किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं किया।

Updated : 2018-07-26T17:26:29+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top