Top
Home > राज्य > दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे करेंगे राममंदिर दर्शन की घोषणा

दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे करेंगे राममंदिर दर्शन की घोषणा

दशहरा रैली में उद्धव ठाकरे करेंगे राममंदिर दर्शन की घोषणा
X

मुंबई/स्वदेश वेब डेस्क। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने गुरुवार को मुंबई में पत्रकारों से कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे दशहरा रैली में राममंदिर दर्शन की तिथि की घोषणा करने वाले हैं। इसके बाद उद्धव ठाकरे अयोध्या जाकर वहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

संजय राउत ने बताया कि राममंदिर न्यास के अध्यक्ष जन्मेजय शरण महाराज मुंबई में आकर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिले थे| महाराज ने उद्धव को राममंदिर दर्शन का आमंत्रण दिया था। इस आमंत्रण को उद्धव ठाकरे ने स्वीकार किया है। उद्धव की अयोध्या यात्रा की तैयारी भी की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या में राममंदिर निर्माण मुद्दे को लेकर शिवसेना की ओर से आक्रामक रुख अख्तियार किया गया है। केंद्र व राज्य में सत्ता में भागीदार होते हुए भी शिवसेना राममंदिर के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोई कसर नहीं छोड़ रही है। आगामी चुनाव को देखते हुए शिवसेना इस मुद्दे को लेकर भाजपा को शह देने का प्रयास कर रही है। इस तरह की चर्चा राजनीतिक हलके में की जा रही है।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि राममंदिर का मुद्दा शिवसेना का भावनात्मक मुद्दा है। बाबरी मसजिद पर पहला हथौड़ा शिवसेना ने ही बरसाया था। इसी प्रकार उस समय जब कोई भी नेता इसकी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था तो शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने सीना ठोंक कर बाबरी विध्वंस की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उन्हें गर्व है कि शिवसैनिकों ने बाबरी मसजिद तोड़ा। इसलिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राममंदिर न्यास की ओर से मिले आमंत्रण के बाद अयोध्या जाने का निर्णय लिया है। बता दें कि पिछले सप्ताह शिवसेना भवन में हुई बैठक में दशहरा रैली के लिए मुंबई में शिवाजी मैदान पर 5 लाख से ज्यादा शिवसैनिकों को लाए जाने का आदेश शिवसेना पदाधिकारियों को दिया गया है। साथ ही शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे की भी जोरदार तैयारी का आदेश पदाधिकारियों को दिया गया है।

Updated : 2018-10-04T17:47:31+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top