Top
Home > राज्य > सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त करने की दोबारा सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त करने की दोबारा सिफारिश

सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने जस्टिस राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की सिफारिश की

सुप्रीम कोर्ट का जज नियुक्त करने की दोबारा सिफारिश
X

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने उत्तराखंड के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ को फिर से सुप्रीम कोर्ट का जज के रुप में नियुक्त करने की केंद्र सरकार से दोबारा सिफारिश की है। कॉलेजियम ने जोसेफ के साथ मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंदिरा बनर्जी और उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस विनीत सरन के नाम की सिफारिश की है।

जस्टिस अनिरुद्ध बोस को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश को केंद्र द्वारा लौटाने के बाद कॉलेजियम ने पटना हाईकोर्ट के जज जस्टिस राजेंद्र मेनन को दिल्ली हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने जस्टिस अनिरुद्ध बोस को झारखंड हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश की है।

कॉलेजियम ने गुजरात हाईकोर्ट के जज जस्टिस एमआर शाह को पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश की है। दिल्ली के कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश की गई है।

कॉलेजियम ने ईकोर्ट के कार्यकारी चीफ जस्टिस ह्रषिकेश राय को केरल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्ति की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने बांबे हाईकोर्ट के वरिष्ठतम जज जस्टिस वीके ताहिलरमानी को मद्रास हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्ति की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने गुजरात हाईकोर्ट से राजस्थान हाईकोर्ट में जज के रुप में ट्रांसफर किए गए जज जस्टिस केएस झावेरी को उड़ीसा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रुप में नियुक्त करने की सिफारिश की है।

16 जुलाई को कॉलेजियम की हुई बैठक में चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस एके सिकरी शामिल थे।

Updated : 2018-07-21T00:13:33+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top