Top
Home > राज्य > राजस्थान : उदयपुर पर चढ़ गया चुनावी रंग, कांग्रेस-भाजपा की रैलियां हो गईं आमने-सामने

राजस्थान : उदयपुर पर चढ़ गया चुनावी रंग, कांग्रेस-भाजपा की रैलियां हो गईं आमने-सामने

राजस्थान : उदयपुर पर चढ़ गया चुनावी रंग, कांग्रेस-भाजपा की रैलियां हो गईं आमने-सामने
X

उदयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के बाद राजस्थान में चुनावी अभियान का आगाज हो चुका है। अब लगातार चुनावी रंग चढ़ेगा और भाजपा-कांग्रेस के बैनर-झंडे-फर्रियां जगह-जगह फहराते नजर आएंगे। ऐसा ही माहौल रविवार को उदयपुर में भी नजर आया। और तो और यह माहौल तब परवान चढ़ गया जब उदयपुर के देहलीगेट चौराहे पर भाजपा और कांग्रेस की रैलियां आमने-सामने आ गईं।

दरअसल, उदयपुर में रविवार सुबह भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से गांधी संदेश यात्रा निकाली गई। इस गांधी संदेश यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीण आदिवासी क्षेत्र के युवा शामिल थे जो कांग्रेस का झंडा व विभिन्न संदेश लिखी तख्तियां लिए चल रहे थे। इसमें बसें भी शामिल थी जिसकी छत पर ग्रामीण झंडा फहराते हुए बैठे थे। इसी तरह भाजपा की ओर से तिरंगा यात्रा का आयोजन हुआ। उदयपुर सांसद अर्जुन मीणा की अगुवाई में शुरू हुई इस यात्रा में बड़ी संख्या में युवा दुपहिया वाहनों पर सवार थे और सभी ने गले में भाजपा के दुपट्टे डाले हुए थे। स्वाधीनता दिवस के मद्देनजर भाजपा की ओर से इस तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जिसे चुनावी माहौल का हिस्सा कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी।

दोनों ही यात्राएं अलग-अलग स्थानों से शुरू हुई और शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरीं। इसी दौरान, शहर के प्रमुख देहली गेट चौराहे पर दोनों यात्राएं आमने-सामने हो गईं। सडक़ के एक ओर कांग्रेस की गांधी यात्रा चली तो दूसरी ओर से भाजपा की तिरंगा यात्रा आई। इस दौरान दोनों ही ओर से न केवल नारे तेज हो गए, बल्कि आवाज भी तेज हो गई। वहां खड़े लोगों ने जब दोनों यात्राओं को आमने-सामने से गुजरते हुए देखा तो यह कहने से नहीं चूके कि चुनाव का माहौल शुरू हो गया है। अब ऐसी यात्रा आए दिन नजर आने वाली हैं। यह जरूर हुआ कि इस दौरान वहां तैनात पुलिसकर्मी पूरी तरह चौकन्ने हो गए।

Updated : 2018-08-12T19:21:09+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top