Top
Home > राज्य > 'प्राण' समूह पश्चिम बंगाल में 100 करोड़ का करेगा निवेश

'प्राण' समूह पश्चिम बंगाल में 100 करोड़ का करेगा निवेश

प्राण समूह पश्चिम बंगाल में 100 करोड़ का करेगा निवेश
X

कोलकाता। उद्योग नीतियों को सरल कर अधिक से अधिक निवेश करने में जुटी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल का असर दिखने लगा है। हाल के दिनों में कई छोटे बड़े औद्योगिक प्रतिष्ठानों ने पश्चिम बंगाल में निवेश का प्रस्ताव दिया है। इसी कड़ी में राज्य को एक और निवेश मिला है।

सोमवार सुबह राज्य वित्त विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश के बहुक्षेत्रीय निर्माण समूह 'प्राण' ने पश्चिम बंगाल में निवेश का आवेदन किया है। समूह की ओर से बताया गया है कि राजधानी कोलकाता के शिल्पांचल क्षेत्रों में विभिन्न तरह के खाद्य उत्पादों के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये की धनराशि का निवेश कर संयंत्र की स्थापना की जाएगी। इससे 1000 लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। 'प्राण' समूह की ओर से पश्चिम बंगाल में तमाम तरह के खाद्य उत्पाद जैसे स्नैक्स, बोतलबंद पानी, जैम एंड जेली, आचार, फलों का जूस, खाद्य तेल आदि का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए नदिया जिले के कल्याणी में एक संयत्र की स्थापना की जाएगी। जहां मुख्य रूप से स्नैक्स का निर्माण होगा।

उक्त अधिकारी ने बताया कि राज्य की सत्ता पर आसीन ममता बनर्जी सरकार की सरल उद्योग नीतियों की वजह से राज्य में लगातार निवेश को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश से 'प्राण' समूह द्वारा बनाए गए सामानों का आयात पहले से पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में होता रहा है। लोग इसे काफी पसंद भी करते हैं। गुणवत्ता के मामले में भी समूह द्वारा बनाए गए खाद्य उत्पादों की स्वीकार्यता अधिक है। इसकी कीमत भी तुलनात्मक रूप से वहन योग्य होती है। अब जब समूह की ओर से पश्चिम बंगाल में निवेश की घोषणा कर दी गई है, तो इसके द्वारा बनाए जाने वाले खाद्य पदार्थ और अधिक मात्रा में कम कीमत पर मुहैया कराई जाएगी।

समूह की ओर से यह भी बताया गया कि पूर्वी भारत में विभिन्न खाद्य उत्पादों के निर्माण के लिए समूह ने भारत सरकार के पास प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें पश्चिम बंगाल सबसे पसंदीदा जगहों में से एक है।

Updated : 2018-09-03T18:14:29+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top