Home > राज्य > अन्य > उद्धव सरकार ने किसकी VVIP सुरक्षा हटाई और किसकी बढ़ाई, पढ़िए पूरी खबर

उद्धव सरकार ने किसकी VVIP सुरक्षा हटाई और किसकी बढ़ाई, पढ़िए पूरी खबर

उद्धव सरकार ने किसकी VVIP सुरक्षा हटाई और किसकी बढ़ाई, पढ़िए पूरी खबर
X

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बदलते ही कई दिग्गजों की वीवीआईपी सुरक्षा कैटेगरी में बदलाव किया गया है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को दी गई एक्स कैटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली गई है, जबकि शिवसेना के विधायक और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की सुरक्षा बढ़ाकर 'जेड' श्रेणी की कर दी गई है। इससे पहले आदित्य ठाकरे को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी। यह जानकारी मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने दी है।

मुंबई पुलिस के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार की समिति ने सुरक्षा की समीक्षा की थी जिसके बाद विभिन्न लोगों पर खतरे का आकलन करते हुए उन्हें दी गई सुरक्षा में बदलाव किए गए। अधिकारी ने बताया कि समिति ने हाल की बैठक में तेंदुलकर और आदित्य ठाकरे के अलावा 90 से अधिक शख्सियतों को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की थी।

भारत रत्न से सम्मानित तेंदुलकर को अब तक 'एक्स' श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इस श्रेणी के तहत एक पुलिसकर्मी 46 वर्षीय क्रिकेट खिलाड़ी की सुरक्षा में दिन रात तैनात रहता था। उनसे यह सुरक्षा तो वापस ले ली गई है लेकिन अब वह जब भी घर से बाहर निकलेंगे तो उन्हें पुलिस सुरक्षा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे को 'जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। इसका मतलब है कि उनकी सुरक्षा में और पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। अब तक वर्ली के 29 वर्षीय विधायक को 'वाई प्लस ' श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी।

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा और उनके भतीजे अजीत पवार को 'जेड श्रेणी' की सुरक्षा मिलती रहेगी। सामाजिक कार्यकर्ता अण्णा हजारे की सुरक्षा 'वाई' प्लस से बढ़ाकर 'जेड श्रेणी' की कर दी गई।

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाईक की सुरक्षा 'जेड प्लस से घटाकर 'एक्स श्रेणी की कर दी गई। भाजपा के पूर्व मंत्रियों एकनाथ खड़से और राम शिंदे की सुरक्षा भी घटाई गई है। जानेमाने अधिवक्ता उज्जवल निकम की सुरक्षा 'जेड प्लस' से घटाकर 'वाई श्रेणी कर दी गई। उन्हें सुरक्षा दस्ता दिया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में मंत्री रह चुके कईयों की सुरक्षा भी आने वाले वक्त में घटाई जाएगी।

Updated : 25 Dec 2019 1:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top