Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > झारखंड में सिसई के बूथ नम्बर 36 पर हिंसक झड़प, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

झारखंड में सिसई के बूथ नम्बर 36 पर हिंसक झड़प, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

-गुमला जिले के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी गांव के बूथ नंबर 36 पर हुई घटना -सिसई थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी और पत्रकार सीताराम साहू समेत कई घायल

झारखंड में सिसई के बूथ नम्बर 36 पर हिंसक झड़प, पुलिस फायरिंग में एक की मौत

गुमला/रांची। झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के दौरान सिसई विधानसभा क्षेत्र के 36 नंबर बूथ पर फायरिंग की घटना हुई है। इसमें एक की मौत हो गई तथा दूसरे को पैर में गोली लगी है। फायरिंग के बाद मतदान रद्द कर दिया गया। घटना के बाद वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और मतदान व सुरक्षा कर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस और ग्रामीणों की झड़प में सिसई थाना प्रभारी और दो ग्रामीण सहित कई पुलिस जवान भी घायल हुए हैं। चुनाव आयोग ने इस मामले में डीसी से रिपोर्ट मांगी है।

दूसरे चरण के मतदान के दौरान गुमला जिले के सिसई में मतदान केंद्र संख्‍या 36 पर वोट देने से रोकने पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो हई। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। इसमें दो लोगों को गोली लगने की सूचना है। इनमें लिस की गोली लगने से जिलानी अंसारी (30) की मौके पर ही मौत हो गई। अशफाक अंसारी को पैर में गोली लगी है।। पथराव में थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी सहित तीन पुलिस कर्मी घायल हो गये हैं। घायल थाना प्रभारी विष्णु देव चौधरी का अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनके सिर में गहरे जख्म हैं। इसके अलावा पुलिस के जवान अखिलेश यादव और राहुल, बीडीओ के चालक सीताराम सिंह और पत्रकार सीताराम साहू भी पथराव में घायल हुए हैं। घायलों में तबरेज अंसारी (18), अशफाक अंसारी, नरेश जायसवाल आदि भी हैं। बीडीओ के चालक सीताराम सिंह को रिम्स रेफर कर दिया गया है।

Updated : 7 Dec 2019 8:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top