Top
Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

पश्चिम बंगाल में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या

कोलकाता। सरकारों की लाख सख्ती के बावजूद मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटना पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले की है। यहां गाय चोरी के संदेह में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। घटना गुरुवार सुबह कोतवाली थाना अंतर्गत पुटीमारी के पास फुलेश्वरी इलाके की है। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रकाश दास और बाबला मित्र के तौर पर हुई है। ये दोनों ही माथाभांगा इलाके के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार ये दोनों गुरुवार सुबह पिकअप वैन से गाय लेकर जा रहे थे। फुलेश्वरी के पास उन्हें कुछ लोगों ने रोक दिया और पूछताछ करने लगे। इसके बाद वे लोग उन्हें गाय चोर बताकर मारने-पीटने लगे। सूचना मिलने के बाद टॉपर हॉट चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को हमलावर भीड़ से छुड़ाया। दोनों घायलों को कूचबिहार जिला अस्पताल ले जाया गया जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वारदात की सूचना से मृतकों के परिवार में बहुत गम और व्याप्त है। उन्होंने पुलिस से हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

जिला पुलिस अधीक्षक संतोष निंबलकर ने कहा कि इस घटना में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों को गाय चोर समझकर मारा-पीटा गया है। इसी वजह से उनकी मौत हुई है। आरोपितों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान राज्य सरकार ने सामूहिक हिंसा रोकथाम अधिनियम को पारित किया था जिसमें यह प्रावधान जोड़ा गया था कि मॉब लिंचिंग में शामिल लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश, साजिश रचने और हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई होगी। इसके तहत आरोपितों को आजीवन कारावास अथवा फांसी तक की सजा हो सकती है। कूचबिहार की घटना में पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इलाके का सीसीटीवी फुटेज देखकर और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर आरोपितों की तलाश तेज कर दी गई है।

Updated : 21 Nov 2019 11:49 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top