Top
Home > राज्य > अन्य > गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो तुकडी को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गढ़चिरौली के भामरागड तहसील में शनिवार को हुई मुठभेड में पुलिस ने दो नक्सलियो ढेर कर दिया। इस कारवाई में नक्सलियों का कैम्प ध्वस्त हो गया।

नक्सली दो से आठ दिसम्बर के दौरान शहीद सप्ताह मनाते है। इस दौरान हिंसा कि घटनाओं को अंजाम देते हैं। नक्सलियों द्वारा आयोजित शहीद सप्ताह के चलते गढ़चिरौली के जंगलों में और राजमार्गो पर कई जगह नक्सली बैनर्स लगाए गये थे। इस बात का संज्ञान लेते हुए गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेष बलकवडे ने इलाके में सी-60 कमांडो कि तैनाती कर नक्सलियों की खोजबीन का अभियान चलाया।

भामरागड तहसील के लाहोरी इलाके में स्थित जंगल में नक्सलियों ने एक बडा कैम्प लगाया था। इस कैम्प में नक्सली हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने का प्रशिक्षण कर रहे थे। इस कैम्प मे 3 दलम के लगभग 70 से 80 नक्सली इकट्ठा हुए थे। शुक्रवार देर रात पुलिस को इस कैम्प की लोकेशन पता चली। उसके बाद शनिवार को पुलिस ने इस कैम्प पर धावा बोल दिया। इस मुठभेड में दो नक्सली मौके पर ढेर हो गए। बाकी नक्सली भाग निकले। मौके से पुलिस ने 3 क्विंटल चावल, 4 राइफल और असलहा बरामद किया है।

Updated : 2019-12-02T13:32:39+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top