Home > राज्य > अन्य > आईएसआईएस साजिश को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु में NIA की 20 जगहों पर छापेमारी

आईएसआईएस साजिश को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु में NIA की 20 जगहों पर छापेमारी

आईएसआईएस साजिश को लेकर कर्नाटक और तमिलनाडु में NIA की 20 जगहों पर छापेमारी
X

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आईएसआईएस से जुड़े मामले में सोमवार की सुबह करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने तमिलनाडु और कर्नाटक में ये छापेमारी की है। फिलहाल इस मामले में और ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

गौरतलब है कि पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम ने अक्टूबर महीने में तमिलनाडु में आईएसआईएस मॉड्यूल को लेकर 31 अक्टूबर को छापेमारी की थी। त्रिची, नागपट्टिनम, कलापट्टिनम, कोयंबटूर समेत 6 ठिकानों पर छापेमारी के दौरान एनआईए को कई अहम दस्तावेज मिले थे। इस दौरान एनआईए टीम को लैपटॉप और पेन ड्राइव भी मिलाथा। आईएसआईएस मॉड्यूल को लेकर एनआईए ने 2018 में एफआईआर दर्ज की थी। उसी सिलसिले में यह छापेमारी उस वक्त हुई थी।

कोयंबटूर पुलिस की एक विशेष जांच इकाई ने 2018 के सितंबर में तमिलनाडु में एक आईएस-प्रेरित इस्लामिक समूह के सात सदस्यों की एक साजिश को नाकाम किया था, जिसमें हिंदू मुन्नानी नेता मूकंबिकाई मणि और शक्ति सेना के नेता अंबु मारी की हत्या की साजिश रची गई थी। तब से एनआईए दक्षिण भारत में काम कर रहा है और जानकारी इकट्ठा कर रहा है।

एनआईए संदिग्ध कट्टरपंथी युवाओं की गतिविधियों पर नजर रख रहा है। एनआईए ने पिछले साल दावा किया था कि उसने देशभर में 2014 के बाद से अब तक 127आईएस समर्थक लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 33 लोग सिर्फ तमिलनाडु से हैं।

Updated : 24 Feb 2020 6:38 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top