Top
Home > राज्य > अन्य > क्वारंटाइन में भी नहीं मान रहे लोग, अस्पताल में ही पढ़ने लगे नमाज

क्वारंटाइन में भी नहीं मान रहे लोग, अस्पताल में ही पढ़ने लगे नमाज

क्वारंटाइन में भी नहीं मान रहे लोग, अस्पताल में ही पढ़ने लगे नमाज

हैदराबाद। देश में कोरोना वायरस के बढ़ने की वजह से सुरक्षा के नजरिए से बड़ी संख्या में लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। ऐसी ही कुछ स्थिति तेलंगाना में भी है। लेकिन यहां क्वारंटाइन किए गए मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा अस्पताल में नमाज पढ़ने की खबर काफी चर्चा में है। यह मामला हैदराबाद के गांधी अस्पताल का है, जहां अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध क्वारंटाइन हुए कुछ मुस्लिम गुरुवार (2 अप्रैल) को वहीं नमाज पढ़ने लगे। सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए वजह से किसी भी तरह के जमावड़े पर रोक लगा रखी है, वो चाहे सामाजिक हो, राजनीतिक या फिर धार्मिक।

वहीं, हैदराबाद के सरकारी गांधी अस्पताल में कोरोना वायरस के 49 वर्षीय एक मरीज की बुधवार (1 अप्रैल) को मौत हो गई। अस्पताल के अधीक्षक श्रवण कुमार ने कहा कि मृतक ने दिल्ली की यात्रा की थी। अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ''उसे पांच दिन पहले भर्ती कराया गया था और कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था। उसकी मौत हो गई।"

पुलिस ने बुधवार (1 अप्रैल) को रात बताया कि मौत के बाद, व्यक्ति के परिजनों ने अस्पताल में तैनात डॉक्टर के साथ कथित तौर पर मारपीट की। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने अस्पताल का दौरा किया और वहां डॉक्टरों से बातचीत की और सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया।

देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातर बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 1966 तक पहुंच गई है, जिसमें 1764 अभी इस बीमारी से जूझ रहे हैं, जबकि 150 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से 50 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना पीड़ित लोगों में 51 विदेशी भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र में 338 मामले सामने आए हैं ,इसमें 52 पूरी तरह ठीक हो गए हैं और 13 लोगों की मौत हुई है। केरल से 265 मामले सामने आए, 25 पूरी तरह ठीक हो गए और 2 लोगों की मौत हुई है । राजस्थान से भी 108 लोगों के कोरोना से पीड़ित होने के मामले आए हैं, जिसमें 3 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखा गया है।

मध्यप्रदेश में 99 लोग पीड़ित हैं, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। तमिलनाडु में 234 मामले सामने आए हैं जबकि एक की मौत हो चुकी है। पंजाब से 46 मामले सामने आए हैं, 4 की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के डाटा के मुताबिक कनार्टक में 110 लोग कोरोना पीड़ित हैं। लद्दाख में 13, मणिपुर मिजोरम में 1-1, उड़ीसा में 4 और पुडुचेरी में 3 मामले सामने आए हैं। तेलंगाना में अब तक 96 मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में 7 और पश्चिमी बंगाल में 37 लोग कोरोना से पीड़ित हैं।

Updated : 2 April 2020 1:20 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top