Top
Home > राज्य > अन्य > पाक एलओसी पर फायरिंग की आड में भेजना चाहता है आतंकवादी

पाक एलओसी पर फायरिंग की आड में भेजना चाहता है आतंकवादी

पाक एलओसी पर फायरिंग की आड में भेजना चाहता है आतंकवादी

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को कमजोर किए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC) पर लगातार संघर्ष विराम कर रहा है। इसके पीछे पाकिस्तान आतंकवादियों को भारतीय सीमा दाखिल करना चाहता है। क्याेंकि कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को किसी ने भी सहयोग नहीं किया।

इसको लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। अनुच्छेद 370 पर मोदी सरकार की ओर से लिए गए कठोर फैसले के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। वह अब घाटी में अधिक से अधिक घुसपैठिए भेजने का प्रयास में जुट गया है। गुलमर्ग सेक्टर घुसपैठ के लिए काफी मुफीद माना जाता है। वजह है कि यह घने जंगलों और वनस्पतियों वाला इलाका है, जहां से घुसपैठ करना आसान माना जाता है। पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन करते हुए फायरिंग से भारतीय सेनाओं को उलझाए रखना चाहती है। ताकि घुसपैठिए घाटी में दाखिल हो जाएं। फायरिंग के जरिए घुसपैठियों को कवर करने की इस पाकिस्तानी चाल को भारतीय सेना समझती हैं। यही कारण है कि एलओसी पर भारतीय सेना अलर्ट हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक पाकिस्तानी पोस्ट को नष्ट कर दिया। सुरक्षा बलों का मानना है कि पाकिस्तान द्वारा घुसपैठियों को कवर प्रदान करने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

Updated : 18 Aug 2019 9:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top