Home > राज्य > अन्य > हसीन जहां मामले में मोहम्मद शमी से दो घंटे हुई पूछताछ

हसीन जहां मामले में मोहम्मद शमी से दो घंटे हुई पूछताछ

हसीन जहां मामले में मोहम्मद शमी से दो घंटे हुई पूछताछ
X

कोलकाता। पत्नी हसीन जहां के मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न के मामले में कोलकाता पुलिस की टीम ने एक बार फिर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से पूछताछ की है। कोलकाता पुलिस की ओर से नोटिस भेजकर लालबाजार स्थित मुख्यालय में आने के लिए कहा गया था जिसके बाद शमी सोमवार दोपहर 1:00 बजे के करीब लालबाजार पहुंचे। यहां संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ की है।

उल्लेखनीय है कि काफी पहले हसीन जहां ने शमी के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप दर्ज कराया था। उसके बाद बीच में एक और चिट्ठी देकर उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि शमी का बर्थ सर्टिफिकेट फर्जी है और उन्होंने शिकायतों को लेकर हसीन जहां को हाल में नए सिरे से धमकियां दी है। इसके बाद ही कोलकाता पुलिस की ओर से शमी को समन भेजा गया था। पुलिस की ओर से बताया गया है कि दो घंटे तक उनसे कई सवालों के जवाब लिए गए हैं। जरूरत पड़ने पर उनसे दोबारा पूछताछ हो सकती है।

ज्ञात हो कि मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने पति पर पाकिस्तान समेत अन्य देशों की लड़कियों के साथ विवाहेतर संबंध रखने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही मैच फिक्सिंग और बीसीसीआई को कई झूठी जानकारियां देने का भी आरोप उन्होंने मढ़ा था। हालांकि जांच के बाद बीसीसीआई ने शमी पर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बता दिया था। इसके पहले सात मार्च को हसीन जहां ने शमी व उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ जादवपुर थाने में मामला दर्ज कराई थी। इसकी जांच कोलकाता पुलिस की खुफिया टीम ने अपने हाथ में लेकर विमेन ग्रीवेंस सेल को सौंप दिया था। मामले में पहले भी दो बार मोहम्मद शमी से पूछताछ हो चुकी है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए (दहेज से संबंधित घरेलू हिंसा), 323 (मारपीट), 307 (हत्या की कोशिश), 376 (दुष्कर्म), 506 (जान से मारने की धमकी), 328 (जहर देना) और 34 (आपराधिक साजिश के तहत सामूहिक अत्याचार) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि इसके बाद सभी ने भी कानूनी रास्ते ही अख्तियार कर लिए थे जिसके बाद पति पत्नी के बीच बातचीत से मामला सुलझ नहीं सका था इधर हसीन जहां ने अलीपुर न्यायालय में भरण पोषण का केस किया था जिसे न्यायालय ने खारिज कर केवल बेटी की पढ़ाई के लिए खर्च देने का निर्देश शमी को दिया था। अब हसीन जहां मॉडलिंग कर रही हैं।

Updated : 13 Nov 2018 1:26 PM GMT
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top