Top
Home > राज्य > अन्य > मेहुल चौकसी ने पीएम मोदी पर की पीएचडी

मेहुल चौकसी ने पीएम मोदी पर की पीएचडी

मेहुल चौकसी ने पीएम मोदी पर की पीएचडी

सूरत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके कार्य लोगों को इतना पसंद आ रहे हैं कि एक युवक ने मोदी के विकास कार्यों पर पीएचडी तक कर ली है । सूरत शहर के एक अधिवक्ता मेहुल चौकसी ने 9 साल के कड़े परिश्रम के बाद आखिरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन और उनके विकास कार्यों पर पीएचडी डिग्री हासिल कर है। इनके रिसर्च थीसिस का नाम 'लीडरशिप अंडर गवर्नमेंट- केस स्टडी ऑफ नरेंद्र मोदी' है।

मेहुल चौकसी गुजरात के सूरत शहर के रहने वाले हैं। उन्होंने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप पर पीएचडी करने का विचार किया। इसके बाद उन्होंने नर्मदा साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी (VNSGU) के लोक प्रशासन विभाग में के प्राध्यापक डॉ. निलेश जोशी के मार्गदर्शन में इस शोध कार्य को पूरा किया है। उन्होंने 19 अप्रैल 2010 को विवि. में इसके लिए पंजीकरण करवाया था। इस दौरान मौजूदा प्रधानमंत्री गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे। चौकसी ने गत 9 वर्षों में चौकसी ने लगातार मोदी के कार्यों को समझा-जाना और कानून की पेचीदगियों के साथ लोक प्रशासन की बारीकियों को भी गहराई से परखा। इसके बाद शोध कार्य पूर्ण किया।

शोध में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके दो बड़े फैसले नोटबंदी और जीएसटी को भी जोड़ा गया है। रिसर्च थीसिस तैयार होने के बाद मेहुल ने उसे विश्वविद्यालय में प्रस्तुत कर डिग्री प्राप्त की है।

Updated : 15 Sep 2019 7:04 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top