Home > राज्य > अन्य > भ्रष्टाचार के आगे बेबस नजर आई मेयर अवनीत कौर

भ्रष्टाचार के आगे बेबस नजर आई मेयर अवनीत कौर

भ्रष्टाचार के आगे बेबस नजर आई मेयर अवनीत कौर
X

पानीपत। पानीपत नगर निगम में अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली के आगे पानीपत निगम की पहली महिला व हरियाणा की सबसे युवा मेयर अवनीत कौर मात्र 50 दिन में ही बेबस नजर आ रही हैं।

जबकि उन्होंने नगर निगम चुनाव के दौरान 100 दिन के अंदर पानीपत को स्वच्छ नगर बनाने का वादा किया था। मंगलवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पानीपत की जनता से किए वादों में वे अभी तक मात्र 20 प्रतिशत ही सफल हो पाई हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र की सफाई का ठेका लेने वाली जेबीएम कम्पनी ठीक से काम नहीं कर रही है। उनका, जेबीएम कम्पनी व अधिकारियों के साथ शहर की समस्याओं को लेकर विवाद रहता है। अवनीत ने नगर निगम आयुक्त् समेत तमाम अधिकारियों पर जेबीएम कम्पनी के साथ मिलीभगत कर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने व सरकारी धनराशि को लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जेबीएम कम्पनी, पानीपत को स्वच्छ नगर बनाने में विफल साबित हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि कम्पनी ने नगर निगम से किए एग्रीमेंट की किसी भी शर्त को पूरा नहीं कर पाई है। जेबीएम कम्पनी का हर कार्य नियमों के विरुद्ध है। मेयर अवनीत ने कहा कि नगर निगम के साथ हुए एग्रीमेंट के तहत जेबीएम कम्पनी को 06 माह में 50 प्रतिशत तक डोर टू डोर, 09 माह में 75 प्रतिशत व एक साल में 100 प्रतिशत तक डोर टू डोर कूड़े का उठान करना था।

जबकि पानीपत में एक साल बीत जाने के बाद भी जेबीएम, मात्र 25 घरों से ही कूड़े का उठान कर रही है। शहर से कूड़े का उठान बहुत कम है और जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। उन्होंने कहा कि जेबीएम कम्पनी हर माह सरकार से ड़ेढ करोड़ रुपये लेती है, लेकिन डेढ़ लाख का भी कार्य नहीं करती। आरोप है कि जेबीएम कम्पनी को कई सत्ताधारी नेताओं व अधिकारियों की शह मिली हुई है।

मेयर अवनीत ने कहा कि वे युवा हैं और शिक्षित हैं, अन्याय व भ्रष्टाचार के खिलाफ चुप नहीं बैठेंगी। उन्होंने कहा कि पानीपत नगर निगम में भ्रष्टाचार के मामले, जेबीएम कंपनी की कार्यप्रणाली की रिपोर्ट तैयार कर वे शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपेगी। उन्होंने दावा किया कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा।

Updated : 6 March 2019 3:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top