Home > राज्य > अन्य > कर्नाटक : येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 मंत्रियों में एक पूर्व सीएम और दो पूर्व डिप्टी सीएम शामिल

कर्नाटक : येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 मंत्रियों में एक पूर्व सीएम और दो पूर्व डिप्टी सीएम शामिल

कर्नाटक : येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 मंत्रियों में एक पूर्व सीएम और दो पूर्व डिप्टी सीएम शामिल
X

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद बी. एस. येदियुरप्पा ने पहली बार मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस विस्तार में 17 मंत्रियों को शामिल किया गया, जिसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री और दो पूर्व डिप्टी सीएम शामिल हैं।

येदियुरप्पा के 26 जुलाई को मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है। उन्होंने 29 जुलाई को विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित किया था। बीस दिनों तक एक सदस्यीय मंत्रिमंडल के साथ सरकार चलाने के बाद मुख्यमंत्री ने 20 अगस्त को उसका विस्तार करने के लिए शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मंजूरी हासिल की।

मंत्रिमंडल विस्तार की इस सूची में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार जोकि 2012 से 13 तक मुख्यमंत्री रह चुके हैं, उनका भी नाम शामिल है। इसके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम आर अशोक और केएस इश्वरप्पा को भी शामिल किया गया। वहीं, इससे पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि येदियुरप्पा का एक सदस्यीय मंत्रिमंडल राष्ट्रपति शासन जैसा लगता है।

Updated : 20 Aug 2019 5:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top